एल्विस यादव और भारती सिंह के बाद रिया चक्रवर्ती भी रडार पर, Hibox Investment Scam का है मामला

Hibox Investment Scam: दिल्ली पुलिस ने 500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी वाले ऐप-आधारित घोटाले में यूट्यूबर एल्विस यादव और कॉमेडियन भारती सिंह और तीन अन्य को तलब किया है।

Hibox Investment Scam: दिल्ली पुलिस ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस भेजा है। विज्ञापनों के जरिए लोगों को ऐप में निवेश के लिए आमंत्रित करने के मामले में पुलिस ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस नोटिस में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती को 9 अक्टूबर को पूछताछ के लिए द्वारका स्थित साइबर सेल में आना होगा। इस मामले में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर एल्विश यादव और कॉमेडियन भारती सिंह के बाद अब रिया चक्रवर्ती का नाम भी सामने आया है। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घोटाले में सामने आए ये नाम

Hibox Investment Scam

Hibox ऐप घोटाले के मामले में अब तक कई नाम सामने आ चुके हैं। जिससे दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है।
पुलिस ने बताया कि इस स्कैम के मुख्य आरोपी चेन्नई निवासी शिवराम (30 वर्ष) को अरेस्ट कर लिया गया है। शिकायत के अनुसार, सौरव जोशी, अभिषेक मल्हान, पूरव झा, एल्विश यादव, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, लक्ष्य चौधरी, आदर्श सिंह, अमित और दिलराज सिंह रावत सहित सोशल मीडिया प्रभावशाली और यूट्यूबर्स ने ऐप को बढ़ावा दिया और लोगों को निवेश करने के लिए लुभाया।

Read this also: 5.5 करोड़? Bigg Boss 18 के लिए Nia Sharma की प्रति एपिसोड फीस

क्या है पूरा मामला

हाल ही में पुलिस को Hibox नाम के ऐप के बारे में 500 से ज्यादा शिकायतें मिलीं। इसके बाद जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि इस ऐप के जरिए 30 हजार से ज्यादा लोगों को ज्यादा मुआवजे का लालच देकर 500 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की गई है। इसके बाद जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो इस ऐप को प्रमोट करने वाले सेलेब्रिटीज का भी इस घोटाले से कनेक्शन होने की आशंका है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव और कॉमेडियन भारती सिंह और तीन अन्य सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के खिलाफ नोटिस जारी किया था। अब इस लिस्ट में रिया चक्रवर्ती का नाम भी सामने आया है।

Read this also: ‘Dhoom 4’ में नजर आएंगे रणबीर कपूर, यंग जनरेशन के हीरो निभाएंगे पुलिस ऑफिसर का किरदार

पुलिस ने दी यह जानकारी

Elvish Yadav

मामले को लेकर 3 अक्टूबर को पुलिस उपायुक्त हेमंत तिवारी ने कहा कि ‘हिबॉक्स एक मोबाइल ऐप है जिसमें धोखाधड़ी शामिल है।’ डीसीपी ने बताया कि इस ऐप (Hibox Investment Scam ) के जरिए आरोपियों ने प्रतिदिन एक से पांच फीसदी रिटर्न का वादा किया था, जो एक महीने में बढ़कर 30 से 90 फीसदी तक होगा। यह ऐप फरवरी 2024 में लॉन्च हुआ था। ऐप के जरिए 30,000 से ज्यादा लोगों ने पैसा लगाया। पहले पांच महीनों में निवेशकों को अच्छा रिटर्न मिला। हालाँकि, जुलाई से ऐप ने तकनीकी गड़बड़ियों, कानूनी मुद्दों और जीएसटी मुद्दों का हवाला देते हुए पेमेंट बंद कर दिया।

Exit mobile version