ग्रेटर नोएडा में अवैध खनन रोकने पर जेसीबी से कुचलकर मारने की धमकी

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में ग्राम चुहड़पुर खादर में हिंडन नदी के पास स्थित एक व्यक्ति के खेत में फसल को रौंदकर उसमें अवैध खनन करने वाले दबंगों ने खेत के मालिक को जान से मारने की धमकी दी है। इस संबंध में खेत के मालिक ने थाना ईकोटेक-1 में दबंगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। पीडि़त का कहना है कि दबंग उसके खेत में उगी फसल को रौंदकर अवैध खनन कर रहे थे। जब उसने अवैध खनन करने से रोका तो उन्होंने धमकी दी कि तुझे JCB के नीचे लिटाकर जान से मार देंगे।

चुहड़पुर खादर में है खेत

थाना ईकोटेक-1 में रामकुमार पुत्र रामपाल सिंह निवासी चुहड़पुर खबर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका चुहड़पुर खादर में हिंडन नदी के पास खेत है। उस जमीन पर वह अपने पशुओं के लिए चार उगता है। रामकुमार ने बताया कि उसे कुछ दिनों पूर्व सूचना मिली कि उसके खेत में फसल को रौंदते हुए खेत में से मिट्टी व रेत निकालने का काम किया जा रहा है। जब उन्होंने मौके पर जाकर देखा तो राजवीर सिंह और उसके बेटे मोहित और विशाल उसके खेत में अवैध रूप से खनन कर रहे थे।

दबंग मारपीट पर आमादा

उन्होंने जब खनन करने से रोका तो दबंग लोग उसके साथ मारपीट पर आमादा हो गए और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगे। दबंगों ने उसे धमकी दी कि तुझे अपनी जेसीबी के नीचे लिटाकर जान से मार देंगे। इस संबंध में उन्होंने पुलिस से शिकायत भी की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस दौरान राजवीर व उसके पुत्र विशाल व मोहित उनके खेत में खनन करते रहे। खनन के कारण उनके खेत में 18 से 20 फीट के गड्ढे हो गए हैं। जब उन्होंने व उनके पुत्र जितेंद्र भाटी ने इसका विरोध किया तो दबंगों ने उनका खेत खत्म करने की धमकी दी। राजवीर का आरोप है कि दबंगों ने उनके बेटे के पेट पर कट्टा भी सटा दिया था और उन्हें जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस द्वारा शिकायत पर कार्रवाई न करने के बाद उन्होंने पुलिस आयुक्त को डाक के माध्यम से अपनी शिकायत भेजी लेकिन कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं हुआ। इसके बाद न्यायालय के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है ।

Exit mobile version