iPhone Demand: लॉन्च से पहले ही iPhone 16 की डिमांड, कंपनी ने नए मॉडल को असेंबल करने के लिए हायर किए 50,000 नए कर्मचारी

iPhone Demand: अगस्त से दिसंबर तक आईफोन की भारी मांग रहती है और इसे पूरा करने के लिए कंपनी ने जुलाई के अंत से लोगों को नियुक्त करना शुरू कर दिया है।

iPhone Demand: चीन की फॉक्सकॉन कंपनी ने iPhone 16 प्रोडक्शन के लिए 50000 नए लोगों को काम पर रखा है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष Apple ने अपना उत्पादन दस प्रतिशत बढ़ाया है। इसलिए उनका लक्ष्य 90 मिलियन यूनिट है। Apple हर साल सितंबर में एक नया मॉडल लॉन्च करता है और अब केवल एक महीना बचा है, कंपनियों ने लक्ष्य को पूरा करने के लिए तेजी से काम करना शुरू कर दिया है।

बढ़ रही फोन की मांग

iPhone Demand

नए iPhone मॉडल की 80 प्रतिशत सप्लाई चीन की फॉक्सकॉन कंपनी में असेंबल की जाती है। चीन में झेंझोउ सुविधा को ‘आईफोन सिटी’ के नाम से भी जाना जाता है। अगस्त से दिसंबर तक आईफोन की भारी मांग रहती है और इसे पूरा करने के लिए कंपनी ने जुलाई के अंत से लोगों को नियुक्त करना शुरू कर दिया है। इसके लिए हर घंटे भुगतान (iPhone Demand) की जाने वाली रकम में 25 युआन यानी 300 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। साथ ही हायरिंग बोनस को 6000 युआन यानी करीब 70300 रुपये से बढ़ाकर 7500 युआन यानी 87850 रुपये कर दिया गया है।

Read this also: Hindenburg New Report: हिंडनबर्ग के आरोपों पर माधबी बुच की प्रतिक्रिया, दोस्त की सलाह पर किया निवेश, अडानी को नहीं मिला पैसा

iPhone की डिमांड क्यों?

iPhone Demand

iPhone 16 में पहली बार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को शामिल किया जाएगा। सैमसंग ने अपनी नई गैलेक्सी सीरीज के मोबाइल में एआई को शामिल किया है। तो अब हर कोई यह देखने का इंतजार कर रहा है कि आईफोन क्या लेकर आएगा। Apple ने यह भी आश्वासन दिया है कि उनका नया iPhone AI से भरपूर होगा। अब लॉन्च का इंतजार है कि यह क्या कर सकता है। इसी मांग के चलते Apple ने Samsung से 80 मिलियन डिस्प्ले और LG से 43 मिलियन डिस्प्ले का ऑर्डर दिया है।

फोल्डेबल आईफोन और नए हाइब्रिड गैजेट आ रहे हैं। Apple इसे 2026 में लॉन्च कर सकता है, जिसमें iPad और MacBook के फीचर्स होंगे।

Read this also:Independence Day in Theog: इस जगह 15 नहीं 16 अगस्त को मनाया जाता है स्वतंत्रता दिवस, जानें वजह

किन मॉडलों का समर्थन कर सकता है AI?

iPhone Demand

Apple iPhone 16 को 6 से 12 सितंबर के बीच कभी भी लॉन्च कर सकता है। इस सीरीज का हर मॉडल AI को सपोर्ट करेगा। हालाँकि, कहा जा रहा है कि iPhone 15 pro और 15 pro max भी AI को सपोर्ट करेंगे। सॉफ्टवेयर की मदद से कोई भी एआई फीचर ज्यादातर आईफोन में काम करेगा, लेकिन हार्डवेयर की मदद से एआई फीचर केवल चुनिंदा मॉडल में ही मिलेगा।

Exit mobile version