क्या है coldplay, जिसका भारत में है जबरदस्त क्रेज है, टिकट की कीमत 3 लाख से 7 रुपये

coldplay का कॉन्सर्ट अगले साल की शुरुआत में भारत में होगा। इसके टिकटों की बिक्री शुरू हो गई है और लोग इसे खरीदने के लिए दौड़ रहे हैं। तो आइए जानते हैं आखिर क्या है ये कोल्डप्ले जिसका भारत में खूब क्रेज देखने को मिल रहा है।

coldplay: ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले की खूब चर्चा हो रही है। 18, 19 और 21 जनवरी 2025 को मुंबई में आयोजित इस कॉन्सर्ट की टिकटें बुकिंग के कुछ ही मिनटों में बिक गईं। रविवार को जब कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के लिए टिकट बुकिंग खुली तो लोग टिकट खरीदने के लिए इस कदर दौड़ पड़े कि ऑनलाइन बुकिंग ऐप ही क्रैश हो गया। ब्लैक में इसके टिकट एक से चार लाख रुपये के बीच मिल रहे हैं।

coldplay

भारत में coldplay का क्रेज खूब देखने को मिल रहा है। उनके मुंबई कॉन्सर्ट के टिकट पाने के लिए लोग घंटों लाइन में लगे रहते हैं। ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए भी भीड़ उमड़ रही है। ग्रैमी विजेता रॉक बैंड अपने म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर के हिस्से के रूप में जनवरी 2025 में मुंबई में 3 शो चलाने के लिए पूरी तरह तैयार है। कोल्डप्ले के टिकट इतने महंगे थे कि बैंड ने 18 और 19 जनवरी के साथ-साथ 21 जनवरी को लाइनअप में तीसरा शो जोड़ा है।

टिकट नहीं मिलने से फैंस निराश

coldplay

तीसरे शो के बाद भी लाखों फैंस टिकट न मिलने से निराश हैं तो आइए आज जानते हैं कि आखिर क्या है ये coldplay जिसका इतना बड़ा क्रेज देखने को मिल रहा है टिकट बुकिंग के लिए एकमात्र प्लेटफॉर्म बुक माई शो पर इसकी टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं , लेकिन कुछ री-सेलिंग प्लेटफॉर्म हैं, जो अत्यधिक कीमतों पर टिकट बेच रहे हैं। वियागोगा जैसे री-सेलिंग प्लेटफॉर्म पर कोल्डप्ले टिकट 3 लाख रुपये तक बेचे जा रहे हैं। बुक माई शो ने यह भी स्पष्ट किया है कि टिकट किसी अन्य से खरीदे गए हैं प्लेटफार्म शून्य हो जाएगा।

Read this also: Dua Lipa concert in India: भारत में होगा दुआ लिपा कॉन्सर्ट, ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने किया ऐलान, जाने तारीख और अन्य डिटेल्स

कोल्डप्ले क्या है?

coldplay

कोल्डप्ले 1997 में फॉर्मेट एक ब्रिटिश रॉक बैंड है। मेंबर्स की टीम में गिटारवादक जॉनी बकलैंड, गायक और पियानोवादक क्रिस मार्टिन, बेसिस्ट गाइ बेरीमैन, ड्रमर और पर्क्युसिनिस्ट विल चैंपियन और मैनेजर फिल हार्वे जैसे पांच दिग्गज कलाकार शामिल हैं। जिनमें से 4 मंच पर प्रदर्शन करते हैं। उनके लाइव कॉन्सर्ट देखने के लिए लोग बड़ी संख्या में उमड़ते हैं। उनका परफॉर्मेंस अप्रोच अन्य रॉक बैंड से बहुत अलग है। कॉलेज के दिनों में शुरू हुए इस बैंड ने अपने शानदार गानों के लिए ग्रैमी अवॉर्ड भी जीता है। जो संगीत का सबसे बड़ा अवार्ड है।

9 साल बाद मुंबई में कंसर्ट

coldplay दुनिया के सबसे बड़े ताकतवर बैंड के तौर पर मशहूर है। इस बैंड ने पहली बार साल 2016 में परफॉर्म किया था। 9 साल बाद वह एक बार फिर मुंबई में कॉन्सर्ट करने जा रहे हैं। इस कॉन्सर्ट के लिए टिकट की बुकिंग बुक माई शो में की गई है।

Read this also: AP Dhillon ने किया भारत दौरे का ऐलान, फैंस हुए एक्साइटेड

अंबानी परिवार के वेडिंग में परफॉर्मेंस

कोल्डप्ले को 21वीं सदी के सबसे प्रभावशाली और प्रसिद्ध बैंड में से एक माना जाता है। रॉक म्यूजिक आइकन क्रिस मार्टिन इस बैंड का हिस्सा हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय कोल्डप्ले ने भारत में अंबानी परिवार के वेडिंग में परफॉर्म किया था।
जी हां, देश के टॉप बिजनेसमैन अंबानी परिवार की शादी में कोल्डप्ले ने परफॉर्म किया है। मार्च 2019 में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की श्लोक मेहता से शादी काफी चर्चा में रही थी। इस भव्य आयोजन में बड़ी संख्या में फिल्मी हस्तियां और देश-विदेश के लोग मौजूद थे।

कपल की प्री-वेडिंग सेरेमनी फरवरी 2019 में स्विट्जरलैंड में की गई थी। इस समारोह में ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले ने भी परफॉर्म किया था। अंबानी परिवार के एक कार्यक्रम में क्रिस मार्टिन और उनके रॉक बैंड कोल्डप्ले के प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में आकाश और श्लोका के साथ सुपरस्टार शाहरुख खान भी कोल्डप्ले के म्यूजिक पर डांस करते नजर आए। स्विट्जरलैंड में हुए इस भव्य समारोह में शाहरुख के साथ-साथ रणवीर कपूर, आलिया भट्ट, करण जौहर, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन समेत कई सेलिब्रिटीज शामिल हुए थे।

Exit mobile version