Avatar: Fire and Ash: दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का हुआ ऐलान, इस तारीख को रिलीज होगी फिल्म

Avatar: Fire and Ash: अवतार के आधिकारिक एक्स हैंडल से फिल्म का नाम और इसकी रिलीज डेट की भी घोषणा की गई थी लेकिन निर्माताओं ने अभी तक फिल्म की कोई झलक फैंस के सामने नहीं रखी है।

Avatar: Fire and Ash: दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म अवतार 3 के टाइटल की घोषणा कर दी गई है। जेम्स कैमरून द्वारा निर्देशित और ज़ो सलदाना और सैम वर्थिंगटन अभिनीत इस फिल्म का नाम ‘अवतार: फायर एंड ऐश’ है। फिल्म के निर्देशक और मुख्य कलाकार डी23 एक्सपो में शामिल हुए जहां फिल्म की रिलीज की तारीख और टाइटल की घोषणा की गई।

एक्सपो में मेकर्स ने बताया कि फिल्म 19 दिसंबर 2025 को रिलीज होगी। इसके अलावा अवतार के आधिकारिक एक्स हैंडल से फिल्म का नाम और इसकी रिलीज डेट की भी घोषणा की गई थी लेकिन निर्माताओं ने अभी तक फिल्म की कोई झलक फैंस के सामने नहीं रखी है। अवतार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, “अवतार की अगली फिल्म का शीर्षक अभी D23 पर घोषित किया गया है। पेंडोरा की यात्रा पर जाने के लिए तैयार हो जाइए। 19 दिसंबर, 2025 को आपके नजदीकी सिनेमाघरों में आ रही है – अवतार: फायर एंड ऐश।

Read this also: Har Ghar Tiranga Campaign 2024 : ‘हर घर तिरंगा’ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी, क्या है इस अभियान का मकसद

जेम्स कैमरून ने किया था वादा

एक्सपो में, जेम्स कैमरून ने वादा किया कि अवतार की तीसरी किस्त में वह सब कुछ होगा जो आज तक फ्रेंचाइजी में नहीं देखा गया है। उन्होंने कहा, “इस फिल्म में आप पेंडोरा को इतना ज्यादा देखेंगे जितना आपने पहले कभी नहीं देखा होगा।यह एक क्रेजी एडवेंचर होगा, जो अंत में आपकी आंखों को आराम देगा। इस बार फिल्म में बहुत सारी इमोशनल चीजें देखने को मिलेंगी जिन किरदारों को आप जानते हैं और पसंद करते हैं, हमें उनसे बहुत चुनौतीपूर्ण काम मिलने वाला है।

Avatar: Fire and Ash

जेम्स कैमरून ने 2022 की फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर को अवतार: फायर और ऐश के साथ बैक-टू-बैक निर्देशित किया। फिल्म (Avatar: Fire and Ash) में कई नए किरदारों की भी एंट्री होने वाली है। जेम्स कैमरून ने कहा, “बहुत सारे नए केरेक्टर्स होंगे। विशेष रूप से एक ऐसा केरेक्टर होगा जिससे या तो आपको प्यार हो जाएगा या आप नफरत करना चुनेंगे।” इस फिल्म में गेम ऑफ थ्रोन्स की एक्ट्रेस ऊना चैपलिन भी नजर आएंगी। वह ‘ऐश’ लोगों के नेता वारंग के किरदार में नजर आएंगे। इसके अलावा फिल्म में डेविड थेवलिस और मिशेल येओह भी नजर आएंगे।

Read this also: TRAI’s new rules: मोबाइल सेवा बंद हुई तो ग्राहकों को मिलेगा मुआवजा, TRI लाएगी नया नियम, जानिए कब होगा लागू?

दुनियाभर में बटोरा सबसे ज्यादा कलेक्शन

Avatar: Fire and Ash

अवतार दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म फ्रेंचाइजी है। अवतार का पहला भाग दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई। इसके बाद दूसरी किस्त अवतार द वे ऑफ वॉटर आई, जो दुनिया की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। 2009 में रिलीज़ हुई अवतार ने बॉक्स ऑफिस पर 24,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की। इसके बाद 2022 में रिलीज हुई अवतार 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 19,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया।

Read this also: Independence Day in Theog: इस जगह 15 नहीं 16 अगस्त को मनाया जाता है स्वतंत्रता दिवस, जानें वजह

अवतार: द वे ऑफ वॉटर और आगामी तीसरी किस्त अवतार: फायर एंड ऐश को जेम्स कैमरून ने रिक जाफ़ा और अमांडा सिल्वर के साथ लिखा था। दरअसल शुरुआत में यह केवल एक ही फिल्म थी लेकिन फिल्म लिखते समय कैमरून को लगा कि फिल्म में और भी बहुत कुछ है इसलिए इसे दो भागों में बांट दिया गया।

Exit mobile version