Telegram CEO Arrest : दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप के सीईओ अरेस्ट, फ्रांस एयरपोर्ट से पुलिस ने किया गिरफ्तार

Telegram CEO Arrest : टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के अरबपति संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव को शनिवार शाम को पेरिस के बाहर ले बॉर्गेट एयरपोर्ट पर गिरफ़्तार कर लिया गया। फ़्रांसीसी मीडिया आउटलेट TF1 और BFM TV ने अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए बताया कि डुरोव को एक निजी जेट से फ़्रांस पहुँचने पर हिरासत में लिया गया।

Telegram CEO Arrest : दुनिया के लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम के सीईओ पावेल डुरोव को फ्रांस में गिरफ्तार कर लिया गया। यह जानकारी टीएफ वन टीवी ने शेयर की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के अरबपति संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव को शनिवार शाम पेरिस के बाहर बॉर्गेट एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। ड्यूरोव अपने प्राइवेट जेट से यात्रा कर रहे थे। हालाँकि, टेलीग्राम ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अग्रणी मैसेजिंग ऐप में शामिल है टेलीग्राम

फेसबुक, यूट्यूब, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टिकटॉक और वीचैट के बाद टेलीग्राम को अग्रणी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता है। इसका लक्ष्य अगले साल एक अरब उपयोगकर्ताओं तक पहुंचना है। दुबई स्थित टेलीग्राम की स्थापना रूस में जन्मे ड्यूरोव ने की थी। उन्होंने 2014 में रूस छोड़ दिया।

Read this also: ‘कमजोर दिल वाले Tesla में काम नहीं कर सकते…’ एलन मस्क की कंपनी के भारतीय मूल के VP ने दिया इस्तीफा

इस वजह से किया गया गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक ड्यूरोव (Telegram CEO Arrest ) को टेलीग्राम ऐप से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. फ्रांसीसी पुलिस ने अपनी जांच टेलीग्राम में मॉडरेटर की कमी पर केंद्रित कर दी है। ड्यूरोव, जिनकी कुल संपत्ति फोर्ब्स द्वारा 15.5 बिलियन डॉलर आंकी गई है, कथित तौर पर अपने निजी जेट से अजरबैजान से यात्रा कर रहे थे , जब उन्हें स्थानीय समयानुसार रात 8:00 बजे हिरासत में लिया गया। कहा जाता है कि गिरफ्तारी फ्रांस में चल रही प्रारंभिक पुलिस जांच से संबंधित है। पुलिस का कहना है कि मॉडरेटर की कमी के कारण मैसेजिंग ऐप पर आपराधिक गतिविधियां बेरोकटोक जारी रहीं।

डुरोव का इंटरव्यू

रूसी और फ्रांसीसी मीडिया का कहना है कि डुरोव 2021 में फ्रांसीसी नागरिक बन गए। उन्होंने 2017 में खुद को और टेलीग्राम को दुबई ट्रांसफर कर लिया।

Read this also: China New Rule For Marriage: चीन में जनसंख्या बढ़ाने के लिए ‘अपनी मर्जी से शादी’ कानून! पढ़ें डिटेल्स

“मैं किसी से आदेश लेने की अपेक्षा स्वतंत्र रहना पसंद करूंगा,” अप्रैल में दुरोव ने अमेरिकी पत्रकार टकर कार्लसन से रूस से बाहर निकलने और अपनी कंपनी के लिए स्थान की तलाश के बारे में बात की थी, जिसमें बर्लिन, लंदन, सिंगापुर और सैन फ्रांसिस्को में काम करना शामिल था। उसी इंटरव्यू में, दुरोव ने कहा कि, पैसे या बिटकॉइन के अलावा, उनके पास रियल एस्टेट, जेट या नौका जैसी कोई बड़ी संपत्ति नहीं है, क्योंकि वह स्वतंत्र होना चाहते थे।

Exit mobile version