मनोरंजन

हनीट्रैप में फसाकर लोगो से धन उगाही करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

संचार न्यूज़। ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा दो पुलिस ने हनी ट्रैप गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो महिलाओं सहित 6 आरोपियों को परी चौक के पास गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, इनकम टैक्स कार्ड सहित स्कॉर्पियो कार भी बरामद की है। यह गिरोह हनी ट्रैप के नाम पर लोगों को ब्लैकमेलिंग करते थे और फिर उनसे अवैध उगाही करते थे।

 

दरअसल, इस हनी ट्रैप गिरोह की महिलाएं पहले लोगों को मौज मस्ती के नाम पर बुलाते है और फिर उनकी अश्लील वीडियो बनाकर उनसे अवैध धन उगाही करते है। इसके साथ ही उनसे मारपीट करते हुए उनके एटीएम और डेबिट कार्ड लेकर जबरन रुपये निकलवाते है। यह हनी ट्रैप गिरोह अपनी महिला मित्रों से व्यक्तियों को मोबाइल फोन के माध्यम से अपने जाल में फंसा कर उन्हें बलात्कार के झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी फसाते है। और फिर उनके साथ जबरन मारपीट करते हुए अवैध धन की उगाई करते हैं।

एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा अशोक कुमार ने बताया कि यह हनी ट्रैप गिरोह लोगों को मौज मस्ती के नाम पर महिलाओं के द्वारा कॉल कर उन्हें फार्म हाउस या एकांत जगह में बुलाते थे और फिर उनके साथ अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेलिंग करते हुए मुकदमा दर्ज करने की धमकी देते थे। इस गिरोह के सदस्यों ने अपनी महिला मित्र रिफा के जरिये मुरादाबाद निवासी असादुर रहमान को अपने जाल में फंसा कर पी 3 गोल चक्कर के पास बुलाया। असादुर रहमान अपने मित्र निजाम के साथ रिफा से मिलने पी3 गोल चक्कर षड्यंत्र में फंसकर पहुंच गया। इसके बाद रिफा ने इस बात की जानकारी अपने सहयोगियों को दी की दो गुर्गे उनके जाल में फंस गए हैं।

 

इसके बाद गिरोह का मास्टरमाइंड राज चौधरी योजना के तहत अपनी स्कॉर्पियो गाड़ी से अपने साथियों संजना यादव, भूपेंद्र सिंह, फैजान अहमद व राहुल कुमार के साथ P3 गोल चक्कर के पास बने बस स्टॉप पर पहुंच गया और अपनी स्कॉर्पियो से उतरकर असादुर रहमान की गाड़ी में बैठ गई। असुर रहमान की गाड़ी में रीफा व निजाम को भी बैठा लिया। आरोपियों ने असादुर रहमान व उसके मित्र निजाम को उसकी गाड़ी में ही बंधक बनाकर गाली गलौज व मारपीट कर ₹500000 की मांग की और न देने पर झूठे बलात्कार के मुकदमे में भी फसाने की धमकी दी। इसके बाद दबाव में आकर असादुर रहमान ने अपनी गाड़ी में रखे ₹50000 आरोपियों को दे दिए।

एडीसीपी ने बताया कि पीड़ित असादुर रहमान ने इस मामले में थाना बीटा दो पुलिस से शिकायत की। शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और जांच करते हुए बुधवार को दो महिलाओं सहित सात आरोपियों को परी चौक के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि करीब 20 दिन पहले भी सेक्टर 135 नोएडा में एक फार्म हाउस के पास एक व्यक्ति से इसी तरह की घटना को अंजाम आरोपियों के द्वारा दिया गया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक काले रंग की स्कॉर्पियो, पांच आधार कार्ड अलग-अलग नाम व पतो के साथ, चार एटीएम कार्ड व इनकम टैक्स कार्ड बरामद किया है। पुलिस इसकी गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button