OMG! AC कोच में आराम कर रहे थे यात्री अचानक दिखा सांप, कोच में हड़कंप; फिर हुआ ये।।

लखनऊ: बारिश के मौसम में जंगली इलाकों के घरों में ही नहीं, बल्कि जंगली क्षेत्र से गुजरने वाली ट्रेनों के अंदर भी सांप निकल रहे हैं. गोरखपुर से मुम्बई जा रही ट्रेन से सफर कर रहे यात्रियों में उस समय हड़कम्प मच गया, जब कोच की छत के पैनल से सांप निकल कर सीट पर आ गया.

चलती ट्रेन में सांप होने की खबर सुनते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. तत्काल रेलवे कंट्रोल रूम को सूचना दी गई. ट्रेन के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचने पर कोच की छानबीन हुई, लेकिन सांप नहीं दिखा. ऐहतियात के तौर पर पैनल की खुली जगहों को अखबार और अन्य कागजों से भरवाकर ट्रेन रवाना कर दी गई. यात्री अपनी मंजिल के लिए रवाना तो हुए लेकिन सहमते हुए.

दरअसल, ट्रेन 15067 गोरखपुर बांद्रा एक्सप्रेस के थर्ड एसी कोच बी-3 का ये मामला है. कोच की सीट संख्या 56 पर यात्री बिट्टू कुमार यात्रा कर रहे थे. बुधवार दोपहर करीब दो बजे चारबाग रेलवे स्टेशन प्रशासन को ट्रेन के कोच में सांप निकलने की सूचना दी गई. इसके बाद चारबाग के स्टेशन डायरेक्टर प्रशांत कुमार ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल अरविंद बघेल और नीरज कनौजिया को प्लेटफॉर्म नंबर सात पर भेजा. आरपीएफ के जवानों को भी मौके पर भेजा गया. सवा दो बजे के आसपास ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंची, जहां कोच में सफर कर रहे यात्री बिट्टू कुमार से पूछताछ की गई. बिट्टू ने बताया कि उसकी साइड अपर बर्थ थी. वह सीट पर लेटा था. गोंडा में अचानक छत के पैनल से सांप की पूछ नजर आई. वह हड़बड़ाकर सीट से नीचे उतर आया. उन्होंने मोबाइल से सांप का वीडियो भी बनाया. इसी बीच अन्य यात्री भी उठ खड़े हुए. यात्रियों में हड़कम्प मच गया. कंट्रोल रूम को सूचना दी गई, जिसके बाद ट्रेन को चारबाग रेलवे स्टेशन पर रोका गया.

पैनल में नहीं दिखा सांप

चारबाग स्टेशन पर रेलकर्मियों व आरपीएफ जवानों ने कोच की गहन पड़ताल भी की, लेकिन कहीं सांप नजर नहीं आया. रेलवे प्रशासन ने दूसरा कोच लगाने की तैयारी की, लेकिन यात्री ट्रेन रवाना करने की हड़बड़ी करने लगे. इसके बाद रेलवे प्रशासन ने जगह-जगह खुले पैनलों को बंद करवाकर ट्रेन रवाना की. इतना ही नहीं आगे के स्टेशनों कानपुर और झांसी को मामले की सूचना दे दी गई.

दहशत में रहे यात्री

गोंडा में सांप दिखने की सूचना के बाद यात्रियों में हड़कम्प मच गया. चारबाग स्टेशन व आगे तक का सफर दहशत में कटा. हालांकि, रेलवे प्रशासन ने कोच को बदलने के लिए कानपुर व झांसी स्टेशन को सूचना दे दी थी. चारबाग में भी कोच की गहन जांच करवाई गई, लेकिन कहीं सांप नजर नहीं आया. बता दें कि गोरखपुर बांद्रा एक्सप्रेस सुबह गोरखपुर से रवाना होती है. रवानगी से पहले ट्रेन यार्ड में खड़ी होती है. आशंका जताई जा रही है कि बारिश के चलते यार्ड से ही सांप कोच में चढ़ गया होगा.

Exit mobile version