ट्रेंडिंग

YouTube removed viral song ‘Bado Badi’ : यूट्यूब से हटाया गया चाहत फतेह अली खान का ‘Bado Badi’ गाना, जानिए पूरी कहानी

YouTube removed viral song ‘Bado Badi’ : चाहत फ़तेह अली खान द्वारा गाया गया वायरल ट्रैक “बड़ो बड़ी” रील बनाने वालों की पहली पसंद बना हुआ है। किंतु यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म ने कॉपीराइट के कारण इस गाने को हटा दिया। इस ट्रेक को YouTube पर 28 मिलियन से ज़्यादा बार देखा गया था। दरअसल ,“अख लड़ी बड़ो बड़ी” गाना मूल रूप से नूरजहाँ ने बनारसी ठग में मुमताज़ के लिए गाया था।

YouTube removed viral song ‘Bado Badi’ : पाकिस्तानी सिंगर का एक गाना इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है. आपने भी इंस्टा रील से लेकर शॉर्ट्स तक किसी न किसी प्लेटफॉर्म पर चाहत फतेह अली खान का गाना ‘बड़ो बड़ी’ जरूर सुना होगा। लाखों व्यूज वाले इस वीडियो को यूट्यूब ने अचानक हमेशा के लिए डिलीट कर दिया है।

यूट्यूब ने इस गाने को क्यों हटाया?

मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉपीराइट नियमों की अनदेखी करने की वजह से यूट्यूब में इस गाने को रिमूव किया है। व्यूज की बात कर तो इस सॉन्ग को यूट्यूब पर अब तक 28 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। नूरजहाँ ने 1973 में ‘आंख लड़ी बादो बड़ी’ गाना बनारसी ठग के लिए गाया था। दोनों गानों (YouTube removed viral song ‘Bado Badi’) के अल्फाज एक जैसे होने के कारण यूट्यूब से चाहत फतेह अली खान का गाना रिमूव किया गया है।

Read this also: Sunita Williams dances in ISS: स्पेस स्टेशन पहुंचकर सुनीता विलियम्स ने किया डांस, आप भी देखें बोइंग अंतरिक्ष यान का वीडियो

सोन्ग बैन करने की हुई थी मांग

YouTube removed viral song ‘Bado Badi
YouTube removed viral song ‘Bado Badi

चाहत फतेह अली खान ने इस मशहूर गाने को अपनी आवाज में इसी साल अप्रैल में यूट्यूब पर रिलीज किया था और कुछ ही समय में यह जबरदस्त हिट हो गया। कॉपीराइट स्ट्राइक के कारण इस गाने को 6 जून को यूट्यूब से हटा दिया गया था। इसमें सिंगर चाहत फतेह अली खान के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस वाजदान राव रांगड़ भी नजर आईं थीं। इस सॉन्ग को देखने के बाद लोगों ने एक्ट्रेस की जमकर आलोचना की और वीडियो पर कई मीम्स भी बनाए। चाहत फतेह अली खान के इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया और गाने को बैन करने की मांग भी कर दी।

Read this also: Movie Review – Bajrang Aur Ali: गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल कायम करती ये दमदार फिल्म, बड़े बैनर तले बनती तो …….

कौन हैं चाहत फ़तेह अली खान ?

YouTube removed viral song ‘Bado Badi
YouTube removed viral song ‘Bado Badi

चाहत फतेह अली खान (Who is Chahat Fateh Ali Khan?) की बात करें तो इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोग इंटरनेट पर उनके बारे में भी सर्च कर रहे हैं। चाहत फतेह अली खान का असली नाम काशिफ राणा है। उनका स्टेज नाम चाहत फतेह अली खान है। उनका जन्म मार्च 1965 में पाकिस्तान के शेखूपुरा में हुआ था। गवर्नमेंट हाई स्कूल शेखूपुरा में पढ़ाई के बाद, उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी लाहौर (जीसीयूएल) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और फिर पंजाब यूनिवर्सिटी, लाहौर में इतिहास पर स्टडी की थी।

चाहत फतेह अली खान ने कई अन्य गाने भी गाए हैं, लेकिन बादो-बदी मीम्स कल्चर का हिस्सा बन गए जो वायरल हो गए। वह गायक होने के साथ-साथ संगीतकार, गीतकार, अभिनेता, निर्देशक भी हैं। चाहत फतेह अली खान ने एक इंटरव्यू में कहा, मुझे क्रिकेट में ज्यादा दिलचस्पी थी, लेकिन अब मैं म्यूजिक का शौकीन हूं और उसी फील्ड में हूं।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button