ट्रेंडिंगलाइफस्टाइल

Who is Radhika Merchant: किस कंपनी में काम करती हैं नीता अंबानी की बहू राधिका मर्चेंट, जानिए उनकी सैलरी और कुल नेटवर्थ

Who is Radhika Merchant: अनंत की राधिका से सगाई हुए कई साल हो चुके हैं। राधिका को पहले भी अंबानी परिवार कई फंक्शन में देखा गया है।

Who is Radhika Merchant: एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की छोटी बहू के बारे में लोग ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं। वह क्या करती है और वर्तमान में क्या कर रही है, उसकी पढ़ाई, राधिका की कुल संपत्ति आदि के बारे में हर किसी के मन में सवाल हैं।

कौन हैं राधिका मर्चेंट?

Who is Radhika Merchant
Who is Radhika Merchant

राधिका मर्चेंट वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं। 29 साल की राधिका का जन्म 18 दिसंबर 1994 को हुआ था।

राधिका मर्चेंट के एज्युकेशन की बात करें तो उन्होंने मुंबई के कैथेड्रल एंड जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पढ़ाई की। उनके पास न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पोलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री है। फोर्ब्स के मुताबिक, न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान उन्होंने मुंबई में सीडर कंसल्टेंट्स में बिजनेस स्ट्रेटजी कंसल्टेंट के तौर पर इंटर्नशिप की।

राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट की बात करें तो वह ग्लोबल फार्मास्युटिकल निर्माता ‘एनकोर हेल्थकेयर’ के सीईओ हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका से भारत लौटने के बाद राधिका मर्चेंट लग्जरी रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा से जुड़ गईं। एक साल तक काम करने के बाद वह एनकोर हेल्थकेयर से जुड़ गईं। वह फिलहाल में एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हैं।

Read this also: Dhruv Rathee -Juli Lbr: ‘बेबी राठी आ रहा है’, यूट्यूबर ध्रुव राठी, पत्नी जूली एलबीआर ने वायरल पोस्ट में किया प्रेगनेंसी का ऐलान

क्लासिकल डांसर भी हैं राधिका

Who is Radhika Merchant
Who is Radhika Merchant

राधिका के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, व्यवसाय के अलावा, हितों में नागरिक अधिकार, आर्थिक सशक्तिकरण, शिक्षा और स्वास्थ्य शामिल हैं। राधिका एक प्रोफेशनल क्लासिकल डांसर भी हैं। उन्होंने मुंबई में श्री निभा आर्ट्स डांस अकादमी के गुरु भवन ठाकर से आठ साल तक भरतनाट्यम की ट्रेनिंग लीं। नीता और मुकेश अंबानी ने उनके लिए अरंगेत्रम का आयोजन किया। अरंगेत्रम एक तरह का ग्रेजुएशन समारोह होता है, जब कोई व्यक्ति प्रशिक्षण पूरा करता है और शास्त्रीय डांसर के स्टेज पर डेब्यू का प्रतीक होता है।

राधिका मर्चेंट की नेटवर्थ

Who is Radhika Merchant
Who is Radhika Merchant

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका मर्चेंट (Who is Radhika Merchant) की कुल नेटवर्थ करीब 10 करोड़ रुपये है। उनकी इन्कम का सबसे बड़ा स्रोत उनका फैमिली बिजनेस, एनकोर हेल्थकेयर है। राधिका की सैलरी भी इसी से आती है। दूसरी ओर टाइम्स नाउ के मुताबिक राधिका के पिता वीरेन मर्चेंट की कुल संपत्ति 755 करोड़ रुपये है। मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में भी राधिका शामिल हुई थीं। इससे पहले भी राधिका अंबानी परिवार के कई फंक्शन में नजर आईं। अब राधिका अंबानी परिवार की सबसे छोटी बहू बनी हैं।

Read this also: Rules for keeping gold at home: महिलाएं घर में रख सकती हैं कितना सोना , क्या बेचने पर सरकार को देना होगा टैक्स? जानिए क्या हैं नियम

राधिका मर्चेंट की महंगी चीजें

Who is Radhika Merchant
Who is Radhika Merchant

राधिका मर्चेंट एक लैविश लाइफ जीती हैं और उनके पास डिजाइनर बैग, जूते और कपड़े सहित कई महंगी चीजें हैं।

2019 में जब रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी हुई थी, तब राधिका मर्चेंट को जूडिथ लीबर क्लच पहने देखा गया था, जिसकी कीमत US$4,195 (लगभग 3 लाख रुपये) है। क्रिस्टल से ढके इस क्लच में लेदर-लाइनिंग इंटीरियर है और इसे इटली में बनाया गया है। इतना ही नहीं, उन्हें अरमान जैन और अनीसा मल्होत्रा की शादी में राहुल मिश्रा का लहंगा पहने देखा गया। SCMP के अनुसार इसकी कीमत 4,194 अमेरिकी डॉलर (3 लाख रुपये से ज़्यादा) है।

Related Articles

Back to top button