ट्रेंडिंग

Who is Kulwinder Kaur: कौन हैं कुलविंदर कौर, जानें चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर कंगना रनौत को ‘थप्पड़’ मारने वाली CISF कांस्टेबल के बारे में सबकुछ

Who is Kulwinder Kaur: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर भाजपा की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारने के बाद सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया गया। ऐसा कथित तौर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पंजाबी महिलाओं पर रनौत की टिप्पणियों से आहत होकर किया गया था।

Who is Kulwinder Kaur: चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर तैनात महिला CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारा । किसानों के विरोध प्रदर्शन पर कंगना रनौत के रुख से नाराज दिखीं कुलविंदर कौर को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

कुलविंदर कौर की मां किसानों के विरोध प्रदर्शन का हिस्सा

माना जा रहा है कि कथित थप्पड़ (Who is Kulwinder Kaur) मारने की घटना के पीछे की वजह कंगना की पंजाबी महिलाओं पर विवादित टिप्पणी है, जो किसानों के विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थीं। कथित घटना के बाद कांस्टेबल को कथित तौर पर दिखाते हुए एक वीडियो में महिला को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उसकी माँ भी प्रदर्शनकारियों में शामिल थी। उनके भाई किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता हैं।

सीआईएसएफ कांस्टेबल तत्काल प्रभाव से निलंबित

Who is Kulwinder Kaur
Who is Kulwinder Kaur

कुलविंदर कौर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। एयरपोर्ट की सुरक्षा प्रदान करने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने भी घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और सीआईएसएफ ने कथित घटना की जांच के लिए एक पैनल गठित किया है।

Read more: Kangana Ranaut slapped by CISF jawan: CISF जवान द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद कंगना रनौत ने जारी किया बयान,CISF कर्मी का वीडियो भी वायरल

कौन हैं सीआईएसएफ कांस्टेबल कुलविंदर कौर?

पंजाब के सुल्तानपुर लोधी के रहने वाली 35 वर्षीय कांस्टेबल पिछले दो वर्षों से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर तैनात हैं। उनके पति भी सीआईएसएफ में जवान हैं। उनके भाई शेर सिंह एक किसान नेता हैं और किसान मजदूर संघर्ष समिति के संगठन सचिव हैं। कुलविंदर कौर के दो बच्चे हैं। वर्षों से अपनी ड्यूटी के दौरान, वह यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करती रही हैं तथा उच्च तनाव वाले वातावरण में व्यवस्था बनाए रखती रही हैं। कुलविंदर कौर किसान मजदूर संघर्ष समिति के संगठनात्मक सचिव शेर सिंह महिवाल की बहन हैं, जो (अब निरस्त हो चुके) कृषि कानूनों के खिलाफ बड़े पैमाने पर चले विरोध प्रदर्शन का हिस्सा थे।

रनौत ने आरोप लगाया कि जब वह सीआईएसएफ अधिकारी का इंतजार कर रही थीं, तो अधिकारी उनके पास आई और उनके चेहरे पर मुक्का मारा।

रनौत ने घटना के बाद एक वीडियो मेसेज में कहा, “जब मैंने सिक्योरिटी चेकिंग पूरी कर ली और महिला सुरक्षा अधिकारी के पास से गुजरने का इंतजार कर रही थी, तो वह मेरी ओर आई, मुझे मारा और गाली देने लगी। जब मैंने पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, तो उसने कहा कि वह किसानों का समर्थन करती है।”

Read more: Eid ul Adha 2024 date: सऊदी अरब, भारत, यूएई, अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य देशों में मुसलमान कब मनाएंगे बकरा ईद

कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने क्या कहा?

https://twitter.com/HateDetectors/status/1798727797097033861

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में कुलविंदर कौर को घटना के बाद लोगों से बात करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में कांस्टेबल कुलविंदर कौर को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, “कंगना ने किसानों के खिलाफ बयान दिया कि किसान दिल्ली में इसलिए विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें 100 या 200 रुपये का पेमेंट मिलता है। तब मेरी मां भी उन प्रदर्शनकारियों में शामिल रही थीं।”

कंगना के किसान विरोध पर टिप्पणी से नाराज हैं कुलविंदर

Who is Kulwinder Kaur
Who is Kulwinder Kaur

कुलविंदर कथित तौर पर कंगना के किसान विरोध पर बयान से काफी आहत हुई हैं। एक्ट्रेस और सांसद कंगना हमेशा अपने बेबाक अंदाज और अक्सर विवादित बयानों के लिए जानी जाती हैं। 2021 में, कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी क्योंकि उन्होंने किसानों के विरोध (किसान मोर्चा) को खालिस्तानी आंदोलन बताया था और सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी कहा था।

मंडी में कंगना की जीत

हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीतने वाली कंगना को कुल 5,37,022 वोट मिले। उन्होंने कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को 74,755 वोटों से हराया।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button