1. रोज़ डे

वैलेंटाइन सप्ताह  का पहला डे रोज़ डे होता है. इस दिन आप अपने प्रियजन को लाल गुलाब का उपहार दे सकते हैं।

2. प्रपोज डे

वैलेंटाइन सप्ताह के दूसरे दिन को विवाह प्रस्ताव दिवस के रूप में मनाया जाता है।

3. चॉकलेट डे

वैलेंटाइन सप्ताह के तीसरा दिन चॉकलेट डे के नाम पर लोग मनाते है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को खास चॉकलेट, चॉकलेट के गुलदस्ते या चॉकलेट हैम्पर्स गिफ्ट करके खास बना सकते हैं।

4. टेडी डे

वैलेंटाइन सप्ताह के चौथे दिन आप अपने बॉयफ्रेंड या करीबी दोस्त को टेडी बियर गिफ्ट करके उसका दिन खास बना सकते हैं।

5. प्रॉमिस डे

वैलेंटाइन डे वीक के पांचवें दिन को प्रॉमिस डे के नाम से जाना जाता है। इस दिन प्रेमी जीवन भर एक-दूसरे से प्यार करने और साथ देने की कसम खाते हैं।

6. हग डे

वैलेंटाइन डे वीक के छठे दिन हग डे मनाया जाता है। इस दिन आपसी गले मिलकर प्यार का इजहार किया जाता है।

7. किस डे

वैलेंटाइन डे वीक के 7वें दिन को किसिंग डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन आप अपनी गर्लफ्रेंड के हाथों और माथे को चूमकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

8. वैलेंटाइन डे

वैलेंटाइन डे वीक के आखिरी दिन वैलेंटाइन डे होता है, जो 14 फरवरी को मनाया जाता है। यह दिन कपल्स के लिए खास होता है। इस दिन जोड़े जितना हो सके एक साथ समय बिताते हैं।

वैलेंटाइन वीक को प्यार भी कहा जाता है. यह 7 फरवरी को शुरू होगा और 14 फरवरी को समाप्त होगा। प्रेमी जोड़े पूरे साल इस सप्ताह का इंतजार करते हैं।

कोई अपने प्यार का इजहार करने के लिए इस वीक का इंतजार कर रहा है तो कोई अपने पार्टनर तक अपना प्यार पहुंचाने के लिए इस वैलेंटाइन डे वीक का इंतजार कर रहा है। अगर आप भी वैलेंटाइन के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो नीचे लिंक पे क्लिक करे।