बुर्ज खलीफा में शादी के हैं सख्‍त नियम, खर्चा करने में अरबपति भी कांपते

दुबई का बुर्ज खलीफा दुनिया की सबसे ऊंची और महंगी इमारतों में शुमार है। इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है।

आपके मन में भी ये सवाल आता होगा कि क्‍या बुर्ज खलीफा में शादियां हो सकती हैं ? तो आज हम आपको बुर्ज खलीफा में शादी और खर्च से जुड़ी जानकारी दे देते हैं।

सोशल साइट क्योरा के मुताबिक, बुर्ज खलीफा विशेष विवाह पैकेज प्रदान करता है। बुर्ज खलीफा में शादी का खर्च आपके पैकेज और मेहमानों की संख्या पर निर्भर करता है। इसकी जानकारी के लिए सबसे पहले बुर्ज खलीफा वेडिंग्स टीम से भी संपर्क करना होगा।

शादी के लिए बुर्ज खलीफा सिग्नेचर और अल्टीमेट दो प्रकार के पैकेज देता है। सिग्नेचर में अधिकतम 50 मेहमानों के लिए एक समारोह और रिसेप्शन शामिल है। इस पैकेज की कीमत 500,000 डॉलर से शुरू होती है।

इस पैकेज में सिग्नेचर पैकेज में सब कुछ शामिल है, साथ ही दुबई के लिए एक निजी जेट स्थानांतरण, अरमानी होटल में ठहरने और आतिशबाजी प्रदर्शन जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी शामिल हैं। इस पैकेज की कीमत 1 मिलियन डॉलर से शुरू होती है।

यदि आप संयुक्त अरब अमीरात के निवासी नहीं हैं, तो आपको वीज़ा के लिए आवेदन करना होगा। बुर्ज खलीफा में शादी के दौरान 1,000 मेहमानों की क्षमता है। लेकिन बड़ी शादी के लिए प्रीमियम भुगतान करना होगा।

बुर्ज खलीफा में शादियाँ केवल कुछ निश्चित तिथियों और समय पर ही उपलब्ध हैं। आपको अपनी तारीख और समय पहले से बुक करना होगा, विशेषकर पीक सीजन में। इनके अलावा स्‍पेशन थीम और शुक्रवार-शनिवार पर शादी के लिए एक्‍स्‍ट्रा पेमेंट करना होगा।

अगर आपको कैटरर, फोटोग्राफर और फूलवाला की बुकिंग करनी है तो बुर्ज खलीफा में विक्रेता सूची मिलेगी, आप अपने द्वारा चुने गए किसी भी विक्रेता को काम पर रखने के लिए स्वतंत्र हैं।

ये सारी जानकारी सोशल साइट पर बताए गए तथ्‍यों पर आधारित है, टाइम्‍स नाउ नवभारत इनकी पुष्टि नहीं करता है। तथ्‍य और आंकड़ों में बदलाव हो सकता है इसलिए किसी जानकार की सलाह पर ही इसे अमल में लाएं।

घर में रख दें इस पक्षी का टूटा हुआ पंख, पैसों से भरी रहेगी जेब