WhatsApp में बदला चैटिंग का अंदाज, नए फॉर्मेट में भेज सकेंगे मैसेज

WhatsApp में नया फंक्शन शामिल किया गया है, जो बहत से लोगों के लिए यूजफुल साबित होगा. किसी text को अलग फॉर्मेट में लिखने के लिए नया ऑप्शन दिया है.

WhatsApp ने अब चार नए टैक्स्ट फॉर्मेट ऑप्शन को लॉन्च कर दिया है, यह ऑप्शन आपको मैसेज में बुलेट, नंबर ब्लॉक कोट और इनलाइन कोड लगाने की सुविधा देते हैं.

टैक्स्ट फॉर्मेट को बदलना बहुत ही आसान है. इसके लिए कंपनी ने शोर्टकट तैयार किए हैं. बोल्ड और इटालिक आदि के लिए भी शोर्टकट पहले से तैयार हैं.

आज से ही सभी WhatsApp यूजर्स इस लेटेस्ट टैक्स्ट फॉर्मेट का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसका अपडेट iOS, Android, Web और Mac desktop App के लिए रोलआउट हो चूका है.

लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स बड़ी ही आसानी से बुलेट लिस्ट, नंबर लिस्ट, ब्लॉक कोट आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए शोर्टकट लगाना होगा.

टैक्स्ट फॉर्मेट के ये नए ऑप्शन इंडिविजुअल और ग्रुप चैट दोनों को सपोर्ट करेंगे. साथ ही यह फीचर्स चैनल्स एडमिन भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

Bulleted List को सबसे पहले दिया है, तो सबसे पहले इसकी बात करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए मैसेज से पहले '-' का इस्तेमाल करना होगा, जिसके बाद वह आटोमेटिक चेंज हो जायेगा.

Bulleted List की तरह ही Numbered List इस्तेमाल करना आसान है. इसके लिए नंबर 1, 2 या 3 लगाना होगा.

नेवला ही नहीं ये पक्षी भी करते हैं सांप का शिकार, चौंका देगा नाम