FASTag यूजर्स सावधान! सरकारी एजेंसी ने दी सलाह, ना मानने पर लगेगा दोगुना

FASTag एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन सिस्टम है, जो Toll प्लाजा पर ऑटोमैटिक पेमेंट करता है. अब नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने एक खास जानकारी शेयर की है, इसको ना मानने पर दोगुना टोल लग  सकता है.

दरअसल, NHAI ने  Paytm FASTag यूजर्स के लिए जरूरी सलाह जारी की है. उन्हें नया फास्टैग खरीदने की सलाह दी है, क्योंकि 15 मार्च के बाद Paytm FASTag का रिचार्ज नहीं कर पाएंगे.

Paytm FASTag को 15 मार्च के बाद रिचार्ज नहीं कर पाएंगे, ऐसे में Toll Plaza पर फास्टैग काम ना करने पर डबल टोल टैक्स तक की पेमेंट करनी पड़ सकती है. ऐसे में यह आपका सफर महंगा कर सकती है.

मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाइवे के तहत काम करने वाली NHAI ने कहा कि टोल टैक्स प्लाजा पर किसी भी परेशानी से बचने के लिए जरूरी है कि Paytm FASTag यूजर्स सावधान रहें.

पोस्ट में दो फोटो शेयर की हैं, उसमें से एक पोस्टर में यूजर्स को नया फास्टैग खरीदने की सलाह दी. साथ ही एक पोस्टर में Fastag जारी करने वाले ऑथराइज्ड बैंक की लिस्ट जारी की है.

FASTag जारी करने वाले बैंक की लिस्ट में कई नाम शामिल हैं, जिनमें से किसी एक बैंक से अपनी कार के लिए नया फास्टैग खरीद सकते हैं. इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड से खरीदा जा सकेगा.

FASTag खरीदने के लिए यूजर्स ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का भी सहारा ले सकते हैं. अलग-अलग बैंक के FASTag की कीमत अलग-अलग हो सकती है. हमने HDFC Bank का FASTag खरीदा, तो उसके लिए 250 रुपये की पेमेंट करनी पड़ी.

Paytm FASTag खरीदते समय आपने एक अमाउंट सिक्योरिटी के रूप में दिया होगा. यूजर्स Paytm FASTag को क्लोज कराकर अपनी सिक्योरिटी मनी को वापस पा सकते हैं.

Paytm FASTag को बंद कराना बहुत ही आसान है, उसके लिए यूजर्स को Paytm FASTag के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करना होगा. वहां IVR की तरफ से कुछ ऑप्शन दिए जाएंगे, जिसमें एक FASTag बंद कराने का भी होगा.

घर पर करेला उगाना है आसान, जानें स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस