बड़ी खबर: अयोग्यता के बाद भी विनेश फोगाट को मिल गया गोल्ड मेडल

नई दिल्ली : पेरिस ओलंपिक विनेश फोगाट के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. ओलंपिक 2024 में विनेश फोगाट को फाइनल से पहले 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से अयोग्य घोषित कर दिया गया. इस फैसले से मानों पूरे भारत को एक बड़ा झटका लगा हो. अब विनेश के वापस लौटने के बाद पूरा देश उनके मुंह से जानना चाहता है कि आखिर उस रात क्या हुआ था.

ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने के बाद विनेश फोगाट से गोल्ड मेडल की उम्मीदें आसमान छूने लगी थी, हालांकि, अयोग्य होने के बाद उनको सिल्वर पदक भी हासिल नहीं हो सका. विनेश को पेरिस ओलंपिक में तो गोल्ड और सिल्वर मेडल हासिल नहीं हुआ लेकिन भारत आने पर उनको गोल्ड से भी नवाजा गया. गोल्ड हासिल करने के बाद विनेश ने कहा कि वह जल्द ही पेरिस ओलंपिक में उनके साथ क्या हुआ जल्द ही उसका खुलासा करेंगी.

शुद्ध सोने का मिला गोल्ड मेडल

विनेश को पेरिस ओलंपिक में तो गोल्ड मेडल नहीं मिला लेकिन, सर्व खाप पंचायत ने विनेश फोगाट को उनके जन्मदिन पर गोल्ड मेडल से नवाजा. हरियाणा के रोहतक जिले में विनेश फोगाट के सम्मान में एक सभा का आयोजन किया गया. इस सभा में सर्व खाप पंचायत ने विनेश को गोल्ड मेडल और पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया. यह गोल्ड मेडल पंचायत ने शुद्ध सोने से बनवाया है.

खाप पंचायत ने कहा- साजिश हुई

विनेश को गोल्ड देने के बाद सर्व खाप पंचायत ने आरोप लगाया कि साजिश के तहत उनसे पदक छीन लिया गया. इसके बाद विनेश ने खाप पंचायत के इस कदम की प्रशंसा की और कहा कि बेटियों के सम्मान के लिए उनकी लड़ाई अभी शुरू हुई है, उन्होंने भविष्य में कथित अन्याय के बारे में खुलासे की ओर इशारा किया.

मेरा इमोशन ब्रेकडाउन हुआ

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पंचायत में पत्रकारों से भी बात की. संन्यास वापस लेने के सवाल पर विनेश ने कहा, निश्चित रूप से इस पर विचार चल रहा है. क्योंकि, किसी भी खिलाड़ी के लिए खेल छोड़ना इतना आसान नहीं होता है. खबरों के बीच उन्होंने कहा कुश्ती छोड़ने मैरे लिए आसान काम नहीं है. जो मेरे साथ हुआ उससे मेरा इमोशनी ब्रेक डाउन हुआ है.

विनेश बोली मेरा मेंटल लेवल हिला हुआ है

विनेश ने आगे कहा कि, ‘मेरा बॉडी बिल्कुल ठीक है लेकिन मेरा मेंटल लेवल बिल्कुल हिला हुआ है. जिस दिन में शांत बैठूंगी अपने आप के साथ बैठूंगी तो शायद अपना फ्यूचर का निर्णय कर सकूं’. उन्होंने आगे कहा ‘अभी तो लोग इतना प्यार और सम्मान दे रहे हैं वही नहीं पता कि उसको हासिल कैसे करना है’. अब विनेश फोगाट ने कहा कि, मेरे साथ जो हुआ वह जल्द ही इसका खुलासा करेंगी

Exit mobile version