ट्रेंडिंगमनोरंजन

‘Udaan’ fame Kavita Chaudhary died : ‘उड़ान’ फेम कविता चौधरी का कार्डियक अरेस्ट से निधन

‘Udaan’ fame Kavita Chaudhary died : दूरदर्शन के शो उड़ान में अपनी भूमिका के लिए मशहूर अभिनेत्री कविता चौधरी का गुरुवार को निधन हो गया। वह सालों से कैंसर से जूझ रही थीं। अभिनेत्री, जो 1980 के दशक के अंत में भारत में सर्फ डिटर्जेंट एड में गृहिणी ललिता जी के रूप में भी लोकप्रिय थी। अभी कुछ दिन पहले ही वो अस्पताल में भर्ती हुई थी।

परिवार और दोस्तों ने पुष्टि की

उनके (Veteran actor Kavita Chaudhary) परिवार और दोस्तों ने पुष्टि की थी कि अमृतसर के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई।

कविता के भतीजे अजय सयाल ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “गुरुवार रात 8.30 बजे कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया है। उन्होंने अमृतसर के पार्वती देवी अस्पताल में अंतिम सांस ली, जहां उनका इलाज चल रहा था।”

मुंबई स्थित सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA), ट्रेड यूनियन है जो मनोरंजन उद्योग में अपने सदस्यों के अधिकारों और कल्याण की देखभाल करता है, ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। एक्स पर पोस्ट कर लिखा गया, “सिन्टा कविता चौधरी के निधन पर शोक व्यक्त करता है।”

Read this also: Dunki Movie OTT release: आखिरकार शाहरुख़ खान की डंकी फिल्म OTT पर रिलीज़ हो चुकी है , जाने कहा आप इसे देख सकते है

1989-91 तक दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था उड़ान

'Udaan' fame Kavita Chaudhary died
‘Udaan’ fame Kavita Chaudhary died

कविता राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) की पूर्व छात्रा थीं। उन्हें उड़ान से प्रसिद्धि मिली , जो 1989-91 तक दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था, और यह एक आईपीएस अधिकारी बनने की इच्छा रखने वाली महिला के संघर्ष पर आधारित था। इस श्रृंखला में प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक-फिल्म निर्माता शेखर कपूर भी थे।

यह धारावाहिक दिवंगत आईपीएस अधिकारी कंचन चौधरी भट्टाचार्य की सच्ची कहानी से प्रेरित है, जो किसी राज्य (उनके मामले में उत्तरांचल, अब उत्तराखंड) की पुलिस महानिदेशक बनने वाली पहली महिला थीं। 26 अगस्त, 2019 को मुंबई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। कविता ने दो और टेलीविज़न शो भी बनाए- योर ऑनर और आईपीएस डायरीज़ ।

Read this also: Elvish Yadav Slap Viral Video: जानिए आखिर किस वजह से Elvish ने रेस्टोरेंट में शख्स को मारा थप्पड़ जिसका विडिओ काफी वाइरल हो रहा है

अभिनेता अमित बहल ने भी व्यक्त किया शोक

https://twitter.com/amitbehl1/status/1758380438475952628

1980 के दशक के अंत में भारत में सर्फ डिटर्जेंट विज्ञापनों में ललिता जी की उनकी भूमिका ने भी लोकप्रियता हासिल की, जिससे वह घर-घर में मशहूर हो गईं। अभिनेता अमित बहल ने भी एक्स पर एक पोस्ट में कविता की मौत पर शोक व्यक्त किया: “आरआईपी कविता चौधरी, इस बार आपने लंबी उड़ान भर ली, नमन,” उन्होंने ये लिखकर एनएसडी और सिंटा को टैग किया।

कैंसर को निजी रखना चाहती थीं कविता

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एक्टर अनंग देसाई ने भी कहा, ”मुझे आज सुबह पता चला कि कविता अब नहीं रहीं. कल रात उसकी मृत्यु हो गई। यह बहुत दुख की बात है। वह नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में हमारी बैचमेट थीं। हमने अपने प्रशिक्षण के दौरान तीन साल तक एनएसडी में एक साथ रिसर्च किया था। कविता, मैं, सतीश कौशिक, बोलीवुड अभिनेता अनुपम (खेर), गोविंद नामदेव एक ही बैच में एक साथ थे।”

अभिनेता अनंग देसाई ने भी इंडियन एक्सप्रेस को बताया था, ”कुछ साल पहले उन्हें कैंसर हुआ था, हम उसके बाद भी मिल चुके हैं, लेकिन वह (‘Udaan’ fame Kavita Chaudhary died) इसे निजी रखना चाहती थीं इसलिए हमने कभी इस बारे में बात नहीं की। वह मूल रूप से अमृतसर की रहने वाली थीं और वहीं उनकी मृत्यु हो गई। करीब पंद्रह दिन पहले मुंबई में मेरी उनसे बात हुई थी, तब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। आज सुबह ही कविता के भतीजे ने मुझे उनकी मौत के बारे में खबर की थी।”

Read this also: Captain Vikram Batra Mother Passes Away: शहीद विक्रम बत्रा की मां का आज होगा अंतिम संस्कार, ‘इंडियन आइडल’ पर कही थी दिल छू जाने वाली बात

कैंसर से जूझ रही थीं कविता चौधरी

'Udaan' fame Kavita Chaudhary died
‘Udaan’ fame Kavita Chaudhary died

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार , कविता चौधरी की करीबी दोस्त सुचित्रा वर्मा ने खुलासा किया कि अभिनेता वर्षों से कैंसर से जूझ रहे थे और एक साल पहले कीमोथेरेपी के दौरान उनकी आखिरी मुलाकात के दौरान उन्हें दर्द हो रहा था। “मुझे उसे खोने का दुख है और कभी उससे मिलने का मौका नहीं मिला। सुचित्रा ने कहा, ”मुझे कभी नहीं पता था कि उनकी हालत अचानक इतनी बिगड़ जाएगी।”

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button