ऑटोमोबाइलट्रेंडिंगबिजनेस

Uber to operate buses in Delhi: Uber को मिला लाइसेंस, अब दिल्ली में चलेंगी Uber बसें, देखिये पूरी खबर

Uber to operate buses in Delhi: कंपनी ने एक बयान में कहा, राइड-हेलिंग ऐप उबर(Ride-hailing app Uber) को दिल्ली प्रीमियम बस योजना(Delhi Premium Bus Scheme) के तहत राष्ट्रीय राजधानी में बसें संचालित करने के लिए दिल्ली परिवहन विभाग(Delhi Transport Department) से एग्रीगेटर लाइसेंस प्राप्त हुआ है। बयान में कहा गया है कि दिल्ली बस संचालन के लिए लाइसेंस देने वाला पहला राज्य बन गया है और उबर दिल्ली प्रीमियम बस योजना(Delhi Premium Bus Scheme) के तहत लाइसेंस लेने वाला पहला एग्रीगेटर बन गया है।

Uber to operate buses in Delhi

उबर शटल इंडिया(Uber Shuttle India) के प्रमुख अमित देशपांडे ने कहा, “एक सफल पायलट कार्यक्रम के बाद, जहां हमने बसों की महत्वपूर्ण मांग देखी, हम आधिकारिक तौर पर दिल्ली में बसों में उबर की सवारी की सुविधा शुरू करने से रोमांचित हैं।”

ग्राहक उबर ऐप पर ‘Uber Shuttle’ विकल्प चुनकर अपने पसंदीदा रूट पर सीटें प्री-बुक कर सकेंगे। उबर शटल की औपचारिक लॉन्चिंग, दैनिक आवागमन की जरूरतों(daily commuting needs) के लिए तैयार की गई एक बस सेवा, एक पायलट कार्यक्रम को सफल बनाती है, जिसका शुरू में दिल्ली-एनसीआर में परीक्षण किया गया था और पिछले साल से पश्चिम बंगाल सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन के तहत कोलकाता में परिचालन किया जा रहा है।

इसमें कहा गया है कि यात्री एक सप्ताह पहले तक सीटों की प्री-बुकिंग कर सकेंगे, बस की लाइव लोकेशन और रूट को ट्रैक कर सकेंगे और उसके आगमन के अपेक्षित समय (ETA) को Uber App के माध्यम से देख सकेंगे। प्रत्येक शटल वाहन 19-50 यात्रियों को समायोजित करने में सक्षम होगा और उबर की तकनीक का उपयोग करके स्थानीय बेड़े भागीदारों द्वारा संचालित किया जाएगा।

Related Articles

One Comment

  1. Pingback: Heat Wave In India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button