ऑटोमोबाइल

Top 5 New Cars 2024 में खरीदने के लिए

Top 5 New Cars जो 2024 में लांच होगी और जेब पर भी सही रहेंगी ।

1. Hyundai Creta

2024 हुंडई क्रेटा 16 जनवरी को भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में आधिकारिक रूप से प्रस्तुत होने के लिए तैयार है, और हुंडई ने बड़े दिन के लॉन्च से पहले अपनी चर्चा में अपनी सबसे बिकने वाली एसयूवी के महत्वपूर्ण विवरण साझा कर रही है। बुधवार को, हुंडई ने 2024 क्रेटा की पहली सेट की आधिकारिक छवियों को उजागर किया, जो इस मध्यम आकार की एसयूवी को उसकी संपूर्ण सौंदर्यता  में प्रस्तुत करती हैं।

Hyundai Creta facelift 2024
Hyundai Creta facelift 2024

अपेक्षित कीमत – 15-20 lakh

2.Tata Punch EV

Tata Motors ने अब भारतीय बाजार में बहुत प्रतीक्षित Punch EV का आधिकारिक लॉन्च किया है। इस नए इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए बुकिंगें शुरू हो चुकी हैं, जिसे प्रशंसकों और संभावित खरीदारों  Rs 21,000 की सांकेतिक राशि के साथ अपनी बुकिंग की जा सकती है।

Tata Punch EV
Tata Punch EV

विशेषताओं  के संदर्भ में, पंच ईवी एक समृद्धि भरी समकालीन सुविधाओं की गारंटी देता है, जिसमें शामिल हैं एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, एक व्यापक 360-डिग्री सराउंड कैमरा, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, वायरलेस चार्जिंग क्षमताएं, क्रूज़ कंट्रोल क्षमता, एक एयर प्यूरीफायर, और एक शैलीष्ठ सिंगल-पैन इलेक्ट्रिक सनरूफ।

अपेक्षित कीमत – 6-14 lakh

3.Kia Sonet

Kia ने इस महीने की शुरुआत में देश में नई Kia  Sonet पेश की । कंपनी 12 जनवरी को  एसयूवी की कीमत का बताने की तैयारी कर रही है। 2024 किआ सोनेट भारतीय बाजार में हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन के साथ प्रतिस्पर्धा में है। इच्छुक ग्राहक 25,000 रुपये का भुगतान करके किआ सोनेट के लिए अपनी बुकिंग सुरक्षित कर सकते हैं। फेसलिफ्टेड किआ सोनेट की डिलीवरी इस महीने के अंत में शुरू होने वाली है।

Kia Sonet 2024
Kia Sonet 2024

अपेक्षित कीमत – 15-25 lakh

4.Mahindra XUV 300 Facelift

Mahindra इस साल जनुअरी में अपनी महिंद्रा XUV 300 का  नया फेसलिफ्ट संस्करण पेश करने जा रही है । कंपनी ने अभी ज्यादा विवरण अपनी इस नई XUV के बारे में नहीं दिया है , परन्तु उम्मीद लगायी जा रही है की ये नई गाड़ी इस साल के पहले महीने के अंत में लांच हो सकती है । ये नयी XUV Rs 15-25 lakh के बीच नई खूबियों के साथ पेश की जाएगी ।

Mahindra XUV 300 Facelift
Mahindra XUV 300 Facelift

अपेक्षित कीमत – 15-25 lakh

5.Tata  Harrier EV

Tata Motors ने स्वीकृत किया है कि उसकी प्रमुख Harrier  एसयूवी का इलेक्ट्रिक संस्करण, जिसने हाल ही में एक महत्वपूर्ण फेसलिफ्ट प्राप्त किया ,  लॉन्च होने  के लिए तैयार है। हैरियर ईवी ने पिछले  साल के ऑटो एक्सपो में अपना डेब्यू किया। यह जेन 2 ईवी आर्किटेक्चर पर निर्मित है, हैरियर ईवी में वी2एल (वाहन-से-लोड) और वी2वी (वाहन-से-वाहन) चार्जिंग क्षमताएं शामिल होंगी। हैरियर ईवी को लॉन्च से पहले आने वाले महीनों में परीक्षण के लिए सड़कों पर देखा गया है। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज, प्रदर्शन और सुविधाओं के बारे में बहुत कम जानकारी है।

Tata Harrier EV
Tata Harrier EV

अपेक्षित कीमत – 25-35 lakh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button