ट्रेंडिंग

Threat to bomb Mumbai Hospitals: मुंबई के 50 से अधिक अस्पतालों को ईमेल से मिली बम से उड़ाने की धमकी

Threat to bomb Mumbai Hospitals: मंगलवार को मुंबई के 50 से अधिक अस्पतालों को ईमेल से बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिनमें जसलोक अस्पताल, रहेजा अस्पताल, सेवन हिल अस्पताल, कोहिनूर अस्पताल, केईएम अस्पताल, जेजे अस्पताल, सेंट जॉर्ज अस्पताल आदि शामिल हैं।

Threat to bomb Mumbai Hospitals
Threat to bomb Mumbai Hospitals

मुंबई पुलिस ने एक बयान में कहा कि धमकी भरे ईमेल VPN नेटवर्क का इस्तेमाल करके भेजे गए थे। भेजने वाले की पहचान और धमकी का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है।

धमकी भरे ईमेल के पीछे किस व्यक्ति या समूह का हाथ है, यह पता लगाने के लिए मामले की जांच चल रही है।

मुंबई पुलिस के सूत्रों के हवाले से लोकमाटाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ईमेल Beeble.com की एक ईमेल आईडी से भेजा गया था, जिसका सर्वर साइप्रस में पाया गया।

पश्चिम बंगाल में सरकारी एसएसकेएम अस्पताल(Government SSKM Hospital) और रवींद्र भारती विश्वविद्यालय(Rabindra Bharati University) को भी मंगलवार को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिसके बाद पुलिस ने तलाशी ली। पुलिस की टीमों और बम निरोधक दस्ते ने दोनों जगहों की गहन तलाशी ली, लेकिन उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

हालांकि, अधिकारियों ने पीटीआई के हवाले से बताया कि धमकी भरे मेल फर्जी निकले।

इससे पहले दिन में, दिल्ली और चेन्नई सहित पूरे भारत के हवाई अड्डों को ईमेल के ज़रिए बम की धमकी मिलने के बाद हाई अलर्ट पर रखा गया था।

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (Delhi International Airport Limited) के कार्यालय को सुबह 9:35 बजे ईमेल मिला, जिसमें कहा गया था कि दुबई जाने वाले विमान में बम है। हालांकि, मेल में एयरलाइन या उड़ान संख्या के बारे में कोई विवरण नहीं था।

पुलिस के अनुसार, भेजने वाले ने दोपहर 12:40 बजे के आसपास देश के कई अन्य हवाई अड्डों पर भी इसी तरह की बम की धमकी भेजी।

चेन्नई हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि बम की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने दुबई जाने वाली एमिरेट्स की फ्लाइट की गहन तलाशी ली, जिसमें 286 यात्री सवार थे। हालांकि, यह धमकी झूठी निकली। सुबह 9:50 बजे के आसपास उड़ान भरने वाला विमान दो घंटे देरी से रवाना हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button