अयोध्या में हैवानियत की हदें पार, युवती की हत्या, शरीर पर डाला केमिकल और पेट में भरा कपड़ा, नहीं मिला लाश का सर

अयोध्या: राम की नगरी अयोध्या में एक बार फिर दरिंदगी हुई है. गोसाईगंज रेलवे स्टेशन परिसर में पुराना खंडहर डाक बंगला में युवती की लाश मिली है, जिसका सिर गायब है. शव 9 दिन पुराना बताया जा रहा है. शुरुआती जांच में पता चला है कि शव को गलाने के लिए उस पर केमिकल भी डाला गया. साथ ही सीने और पेट में कपड़ा ठूंसा गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथी ही घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं. वहीं, दोपहरा बाद पुलिस ने हत्यारे को भी गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, अंबेडकर नगर के अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कनक पट्टी दशमढ़े निवासी कमला देवी ने गोसाईगंज थाने पहुंचकर बताया कि गुरुवार को एक फोन आया था. किसी ने बताया कि उनकी बेटी की लाश गोसाईगंज स्टेशन के पास पड़ी है. महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी सविता (21) 21 अगस्त से लापता है. इस सूचना पर गोसाई गंज पुलिस ने युवती की तलाश शुरू की. पुलिस के घंटों खोजबीन के बाद डाक बंगले के पुराने खंडहर में युवती की सड़ी लाश बरामद हुई.

एसएसपी राज करण नैय्यर ने बताया कि युवती की हत्या उसके पूर्व परिचित ने कर शव खंडहर में फेंक दिया था. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी प्रेमी दिलीप को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल लिया है. आरोपी ने किसी बात से क्षुब्ध होकर हत्या की गई है. इस मामले में अभी जांच जारी है.

बताया जा रहा है कि युवती ने आरोपी सुनील से ब्रेकअप कर लिया था. युवती दिलीप से ब्रेकअप कर दूसरे युवक के संपर्क में आ गई थी. जिससे नाराज पूर्व प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी. फिलहाल पुलिस ने अभी पूरे मामले का खुलासा नहीं की है.

एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि पुलिस हर पहलू की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट व फॉरेंसिक टीम की जांच के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचा जा सकता है. उन्होंने बताया कि शव का हाथ और पैर ही बचे हैं. बाकी पेट से सीने तक का हिस्सा बिल्कुल खत्म था. जिसमें कपड़ा भरा था सिर का भी पता नहीं था. लाश सड़ कर कंपोज्ड हो गई थी. पुलिस ने शव को पंचनामा कर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा है. शव को देखने के बाद प्रतीत हो रहा था कि हत्या कहीं और की गई है और शव गोसाईगंज क्षेत्र में फेंक दिया गया. प्रभारी निरीक्षक परशुराम ओझा ने बताया कि महिला को जिस व्यक्ति ने फोन करके जानकारी दी है, उसका पता लगाया जा रहा है.

Exit mobile version