मनोरंजन

The Kapil Sharma Show: भारी पड़ गई गलतियां, बंद होने वाला है कपिल शर्मा का ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’!

The Kapil Sharma Show: कपिल ने वो किया जो अब तक कोई होस्ट नहीं कर पाया।कपिल ने बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान को अपने शो में इनवाइट किया। आमिर खान कपिल के शो (Aamir Khan the great kapil show) में इसलिए आए क्योंकि जब आमिर मुश्किल दौर से गुजर रहे थे तो वह कपिल शर्मा शो देखकर अपना मनोरंजन करते थे।

The Kapil Sharma Show: कपिल शर्मा मशहूर और टॉप कॉमेडियन में से एक हैं। ‘द कपिल शर्मा शो’ के फैंस पूरे साल इसे देखने का इंतजार करते हैं। महीनों के इंतजार के बाद 30 मार्च से ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ शुरू हो गया है। ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ ने अभी फैंस का मनोरंजन करना शुरू ही किया था कि खबर आई कि कपिल का शो बंद होने वाला है।
अर्चना पूरन सिंह और कीकू शारदा ने भी इस खबर की पुष्टि की। कपिल के शो ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ की नेटफ्लिक्स पर शानदार शुरुआत हुई थी।

शो के नए सीजन का सेट बेहद भव्य था, जिसे देखते हुए सेट पर करोड़ों रुपये खर्च किए गए हैं। नए सीजन में कपिल शर्मा के साथ उनके पुराने साथी कीकू शारदा, सुनील ग्रोवर, राजीव ठाकुर, अर्चना पूरन सिंह और कृष्णा अभिषेक शामिल हुए। नए शो के साथ सुनील और कपिल की लड़ाई भी खत्म हो गई। करीब 6 साल बाद दोनों फिर एक हो गए।

कपिल ने तोड़े होस्टिंग के रिकार्ड

The Kapil Sharma Show
The Kapil Sharma Show

इस बार कपिल ने वो किया जो अब तक कोई होस्ट नहीं कर पाया।कपिल ने बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान को अपने शो में इनवाइट किया। आमिर खान कपिल के शो (Aamir Khan the great kapil show) में इसलिए आए क्योंकि जब आमिर मुश्किल दौर से गुजर रहे थे तो वह कपिल शर्मा शो देखकर अपना मनोरंजन करते थे।

Read this also: TV Star Rupali Ganguly Joins BJP: ‘अनुपमा’ फेम रूपाली गांगुली बीजेपी में शामिल, सामने आया शो के सह-कलाकारों का रिएक्शन

ग्लोबल हिट हो गया शो

जिस एपिसोड में आमिर नजर आए थे उस एपिसोड को सबसे ज्यादा व्यूअरशिप मिली थी और लोगों ने इसे खूब पसंद भी किया था। एक या दो एपिसोड के बाद ही यह शो ग्लोबल हिट हो गया।

नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ की सक्सेस पार्टी भी आयोजित की थी। ये सब देखकर लगा कि कपिल ने ओटीटी पर आकर सही फैसला लिया है। लेकिन बड़ा झटका तब लगा जब शो को बंद करने की घोषणा की गई।

Read this also: ‘हीरामंडी’ के लिए कलाकारों को मिले झोली भरके पैसे, फीस जानकार खड़े हो जाएंगे कान

कौन सी गलतियाँ महंगी पड़ी?

The Kapil Sharma Show
The Kapil Sharma Show

इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कोई सुपरहिट टीवी शो दो महीने के अंदर बंद हो जाएगा। शो बंद होने का सबसे बड़ा कारण दर्शक संख्या है। कोई ओटीटी सब्सक्रिप्शन नहीं वे शो से जुड़ नहीं सके। पहले यह शो टीवी पर प्रसारित होता था ताकि गांव से लेकर शहर तक बूढ़े और जवान सभी इसे देख सकें लेकिन ओटीटी पर आने से शो की दर्शक संख्या आधे से भी कम हो गई है। दर्शकों का भी मानना है कि टीवी पर शो देखने का जो मजा है, वह ओटीटी पर नहीं मिल रहा है।

इसके अलावा नए सीजन में कपिल से नए पंच और बेहतर वन-लाइनर्स की उम्मीद थी, लेकिन शो में कुछ नया देखने को नहीं मिला। हमेशा की तरह कॉमेडियन को महिला केंद्रित चुटकुलों के साथ देखा गया। प्रशंसकों को लगा कि नए सीज़न में कुछ फनी सेगमेंट्स की कमी है, जैसे कि पोस्ट का पोस्ट-मॉर्टम, जिसमें लोग ज़ोर-ज़ोर से हँसते थे।

Read this also: Dolly Chaiwala at Dubai: बिल गेट्स को चाय पिलाने के बाद विदेश पहुंचा डॉली चाय वाला, देखें विडियो

सुमोना के बिना हंसी का डोज अधूरा

‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ में कपिल के साथ-साथ दर्शकों को सुमोना चक्रवर्ती की कमी भी महसूस हुई। सालों से लोग शो में कपिल और सुमोना की खट्टी-मीठी नोंक-झोंक को पसंद करते आए हैं, लेकिन इस सीजन में कपिल के साथ सुमोना के बिना जोड़ी और हंसी का डोज अधूरा लगा। कुछ मामलों में तो साफ है कि कपिल और उनकी टीम पुराने कॉमेडी मसाले को नए पैकेट में बेचने की कोशिश कर रहे है, यही वजह है कि ‘द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो’ (The Kapil Sharma Show) लोगों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है।

The Kapil Sharma Show
The Kapil Sharma Show

शो के इतिहास में पहली बार कपिल का शो दो महीने से ठीक से नहीं चल रहा है। कीकू सारदा ने हाल ही में कहा था कि वह जल्द ही नए सीजन के लिए वापसी करेंगी। अब उम्मीद है कि इस बार कपिल अपनी हालिया गलतियां नहीं दोहराएंगे। हालांकि, ये सब सिर्फ एक अनुमान है और शो के बंद होने की असली वजह तो मेकर्स ही बता सकते हैं।

Related Articles

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button