मनोरंजन

दूल्हा लेने जा रहा था सात फेरे, अचानक दुल्हन की तरफ घुमाई नजर, दिखा कुछ ऐसा, बिखर गए सपने

यूपी के गोरखपुर में एक दूल्हे ने शादी के ऐन वक्त पर दुल्हन संग फेरे लेने से इनकार कर दिया. दूल्हे ने जब शादी से मना करने की वजह बताई तो सभी हैरान रह गए. दूल्हा कहने लगा कि मैं यह शादी नहीं करूंगा. मुझे मेरे पैसे वापस चाहिए. दुल्हन पक्ष ने पैसे देने से इनकार किया तो मामला बढ़ गया. दोनों पक्षों में बहसबाजी शुरू हो गई. पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद दोनों पक्ष के लोगों को थाने लाया गया. फिलहाल मामले में जांच जारी है.

मामला चौरीचौरा क्षेत्र का है. हरियाणा के रहने वाले एक परिवार ने अपने बेटे की शादी करवानी थी. रिश्ते के लिए उन्होंने चौरीचौरा की एक महिला से संपर्क किया. महिला ने उन्हें एक रिश्ता बताया. कहा कि लड़की वाले गरीब हैं उनके पास इतने रुपये नहीं हैं कि वो शादी का खर्च उठा सकें. लड़के ने लड़की की तस्वीर देखी थी. वो उससे शादी करना चाहता था. इसलिए लड़के ने कहा कि शादी का खर्च वो खुद उठा लेगा.

लड़के ने फिर शादी के लिए रुपये लड़की के परिजनों को दे दिए. 16 जून को बारात चौराचौरी पहुंची. सब लोग खुश थे. दूल्हा अपनी दुल्हन का इंतजार कर रहा था. घूंघट में दुल्हन की एंट्री हुई. दोनों मंडप पर साथ बैठे. पंडित अभी उन्हें सात फेरे लेने के लिए कहने ही वाले थे कि तभी दूल्हे की नजर दुल्हन के चेहरे पर चली गई. उसका चेहरा देखते ही दूल्हा आगबबूला हो उठा. तुरंत उठा और कहने लगा कि मैं ये शादी नहीं करूंगा.

दूल्हे ने लगाया आरोप

दूल्हे की बात सुनकर दोनों पक्ष के लोग हैरान रह गए. वजह पूछी तो दूल्हा बोला कि ये वो लड़की नहीं है जिसकी फोटो मुझे दिखाई गई थी. ये तो कोई और ही लड़की है. इसका तो रंग की सांवला है. मैं ये शादी नहीं करूंगा. मुझे मेरे पैसे वापस चाहिए. दुल्हन पक्ष ने दूल्हे को समझाने की कोशिश की. लेकिन वो जिद पर अड़ गया. कहने लगा कि आप लोगों ने हमें धोखा दिया है. मुझे मेरे पैसे वापस करो. यह बात सुनते ही दुल्हन पक्ष के लोगों ने कहा कि उनके पास पैसे नहीं हैं. शादी में सारे पैसे खर्च हो गए हैं.

मामले में चल रही जांच

बस फिर क्या था. दोनों पक्षों में बहसबाजी शुरू हो गई. किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की. लेकिन कोई भी सुनने को तैयार ही नहीं था. फिर उन्हें थाने ले जाया गया. दूल्हे का आरोप है कि उसके साथ धोखा हुआ है. जबकि, दुल्हन पक्ष का कहना है कि उनके पास अब लौटाने के लिए पैसे नहीं हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button