वाराणसी में ज्वैलर्स के लाखों रुपये लूटने वाला सरगना दारोगा फिर गिरफ्तार

वाराणसीः ज्वैलर्स के दो कर्मचारियों से बस रुकवाकर 42.50 लाख डकैती करने वाले गिरोह के सरगना जमानत पर रिहा हुए दरोगा सूर्यप्रकाश पाण्डेय को गैंगस्टर एक्ट में आदमपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कुछ दिनों पूर्व ही आरोपी दरोगा जमानत पर रिहा हुआ था. पुलिस की लचर पैरवी से मिले दरोगा को जमानत पर पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल काफी नाराज थे. लूट मामले में रामनगर थाने में प्रयागराज निवासी दारोगा सूर्यप्रकाश पाण्डेय, बड़गांव निवासी नीलेश यादव, मुकेश दुबे, चोलापुर निवासी योगेश पाठक, आयर बाजार चोलापुर निवासी विकास मिश्रा और अहिरौली आयर बाजार चोलापुर निवासी अजय गुप्ता के विरुद्ध गैंगस्टर चार्ट तैयार कर बुधवार को एफआईआर दर्ज की गई थी. इसके बाद ही पुलिस ने आरोपी दरागो को गिरफ्तार किया है.

बता दें कि डकैती के आरोप में जेल भेजे गए दरोगा सूर्य प्रकाश पाण्डेय को इलाहाबाद हाईकोर्ट से 12 सितम्बर को जमानत मिल गई थी. इस मामले में रामनगर थाने के पूर्व प्रभारी अनिल कुमार शर्मा और कोतवाली क्षेत्र के पूर्व एसीपी अमित कुमार श्रीवास्तव की लापरवाही सामने आई थी. इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए पुलिस आयुक्त ने दोनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश जारी किया था.

बता दें कि ज्वैलर्स जयपाल कुमार के दो कर्मचारियों को 22 जून की रात बस से उतारकर 42.50 लाख रुपये लूटे गए थे. इस घटना के संबंध में रामनगर थाने में 13 जुलाई को मामला दर्ज किया गया. इसके बाद कमिश्नरेट की एसओजी ने जांच के दौरान 24 जुलाई को नदेसर चौकी के तत्कालीन इंचार्ज सूर्य प्रकाश पाण्डेय को उसके दो साथियों के साथ 8.05 लाख रुपये सहित गिरफ्तार किया था. इस मामले में कुल पांच आरोपी गिरफ्तार किए गए थे.

Exit mobile version