टेक्नोलॉजी

‘कमजोर दिल वाले Tesla में काम नहीं कर सकते…’ एलन मस्क की कंपनी के भारतीय मूल के VP ने दिया इस्तीफा

Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign: श्रीला वेंकटरत्नम ने टेस्ला के साथ 11 वर्षों तक काम किया था और हाल के महीनों में कंपनी छोड़ने वाले कई वरिष्ठ कर्मचारियों में से एक हैं।

Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign: एलन मस्क की कंपनी टेस्ला एक बार फिर चर्चा में है। अब टेस्ला के वाइस प्रेसिडेंट (फाइनेंस और बिजनेस ऑपरेशंस) श्रीला वेंकटराथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वेंकटरत्नम पिछले 11 वर्षों से टेस्ला के साथ थे और कंपनी की केवल दो महिला उपाध्यक्षों में से एक थीं।

700 अरब डॉलर की ज्वाइंट कंपनी

Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign
Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign

श्रीला वेंकटरत्नम ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए एक लिंक्डइन पोस्ट में टेस्ला की प्रशंसा की, लेकिन टिप्पणी (Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign ) में कहा कि ‘कमजोर दिल वाले टेस्ला में काम नहीं कर सकते।’ उन्होंने कंपनी में अपने कार्यकाल को असाधारण बताया और कहा कि उन्हें कंपनी की वृद्धि पर गर्व है, जो आज 700 अरब डॉलर की ज्वाइंट कंपनी बन गई है।

वेंकटरत्नम क्या कहा

वेंकटरत्नम ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘लगभग 100 बिलियन डॉलर के एनुअल रिवेन्यू , 700 बिलियन डॉलर के मार्केट कैप (महामारी के दौरान 1 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने), प्रति वर्ष 1.8 मिलियन से अधिक कारों की डिलीवरी के साथ वाइस प्रेसिडेंट के पद को छोड़ते हुए, मुझे गर्व हो रहा है कि कैसे हमने साथ मिलकर बहुत कुछ हासिल किया है।’ इसके अलावा टेस्ला के पूर्व सीएफओ जेसन व्हीलर की टिप्पणियों का जवाब देते हुए वेंकटरत्नम ने कहा, ‘कमजोर दिल वाले टेस्ला में काम नहीं कर सकते।’

Read this also: China New Rule For Marriage: चीन में जनसंख्या बढ़ाने के लिए ‘अपनी मर्जी से शादी’ कानून! पढ़ें डिटेल्स

अपने काम के बारे में बात करते हुए वेंकटरत्नम ने लिखा, ‘अपनी रणनीतिक भूमिका में मुझे मॉडल एस, मॉडल एक्स, मॉडल 3, मॉडल वाई, साइबरट्रक और कई नई फैक्ट्रियों के निर्माण में योगदान देने का सौभाग्य मिला। मैं हमारे एनर्जी प्रोडक्ट के डेवलपमेंट में भी शामिल थी। हमारी टीम कई उद्योगों को नए समाधानों के साथ बदलने में सहायक रही है, विशेष रूप से कई राज्यों में खरीद और रजिस्ट्रेशन को पूरी तरह से स्वचालित करने के लिए DMV प्रक्रिया को बदल रही है।’

Read this also: A1 and A2 milk misleading claims: A-1 और A-2 प्रोटीन युक्त दूध, घी के नाम पर व्यापार बंद करें, जारी हुआ आदेश
.

अप्रैल में, कंपनी ने अपने कर्मचारियों में 10% से अधिक की कटौती की थी। मस्क ने कर्मचारियों से कहा कि टेस्ला को “कर्मचारियों की संख्या और लागत में कटौती के बारे में पूरी तरह सख्त होना चाहिए।”

इन लोगों ने भी छोड़ टेस्ला को

Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign
Tesla VP Sreela Venkataratnam Resign

वेंकटरत्नम हाल के महीनों में कंपनी छोड़ने वाले कई टेस्ला वरिष्ठ कर्मचारियों में से एक हैं। जाने वालों में इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी के प्रमुख लोग भी शामिल हैं।

टेस्ला के पावरट्रेन और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ड्रू बैग्लिनो ने छंटनी शुरू होने से कुछ समय पहले टेस्ला में 18 साल तक काम करने के बाद इस्तीफा दे दिया , साथ ही सार्वजनिक नीति और व्यवसाय विकास के उपाध्यक्ष रोहन पटेल ने भी उसी समय कंपनी छोड़ दी।

उनके जाने के बाद विनिर्माण इंजीनियरिंग निदेशक रेनजी झू (यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने इस्तीफा दिया या उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया) और उत्पाद प्रमुख रिच ओटो ने भी इस्तीफा दे दिया, जिन्होंने लिंक्डइन पर लिखा कि छंटनी ने टेस्ला को “संतुलन से बाहर” कर दिया है और कंपनी के लिए “लॉन्ग टर्म प्ले को देखना कठिन” है।

टेस्ला ने सामान्य कार्य समय के बाहर बिजनेस इनसाइडर द्वारा की गई टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Back to top button