ट्रेंडिंग

Terrorist Attacks In J&K: जयपुर के दंपत्ति घायल, पूर्व सरपंच की गोली मारकर हत्या

Terrorist Attacks In J&K: केंद्र शासित प्रदेश(Union Territory) में लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections 2024) को बाधित करने के उद्देश्य से शनिवार शाम को जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में जयपुर के एक युवा पर्यटक जोड़े को घायल कर दिया गया और एक पूर्व भाजपा सरपंच(former BJP sarpanch) की हत्या कर दी गई।

Terrorist Attacks In J&K

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम के पास यन्नार में जयपुर के तबरेज और उनकी पत्नी फरहा पर हमला किया। PTI के मुताबिक, हमला तब हुआ जब दंपति लोकप्रिय गंतव्य(Popular Destination) में एक पर्यटक शिविर स्थल(tourist camping site) पर थे।

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने पुष्टि की कि जोड़े को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रिपोर्टिंग के समय उनकी चोटों की प्रकृति और स्थिति अज्ञात थी।

Terrorist Attacks In J&K: ​​​​​​​जम्मू-कश्मीर में हो रहे लगातार हमले

यह हमला इस चुनावी मौसम के दौरान जम्मू-कश्मीर में गैर-मूल निवासियों(non-natives) को निशाना बनाने वाली तीसरी घटना है। 17 अप्रैल को, आतंकवादियों ने अनंतनाग में बिहार के एक 35 वर्षीय सड़क किनारे खाना बेचने वाले की गोली मारकर हत्या(Shot dead) कर दी। इससे पहले, 8 अप्रैल को, नई दिल्ली के एक पर्यटक टैक्सी चालक को शोपियां जिले में पर्यटकों के साथ एक रेस्तरां में रुकने के दौरान गोली लग गई थी।

शोपियां जिले में एक अन्य हमले में आतंकवादियों ने पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख(Former Sarpanch Aijaz Ahmed Shaikh) की हीरीपोरा में उनके घर के पास हत्या कर दी. सुरक्षा बलों ने दोनों हमले स्थलों पर तलाशी अभियान चलाया। सूत्रों ने संकेत दिया कि लश्कर-ए-तैयबा द्वारा समर्थित द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) जयपुर जोड़े पर हमले के लिए जिम्मेदार हो सकता है।

पूर्व सीएम(former CM) और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती(PDP chief Mehbooba Mufti) ने एक ट्वीट में दोनों हमलों की निंदा करते हुए कहा, “…इन हमलों का समय, यह देखते हुए कि दक्षिण चुनाव में बिना किसी कारण के देरी हुई, चिंता का कारण है। विशेष रूप से भारत सरकार द्वारा किए गए सामान्य स्थिति के दावों को ध्यान में रखते हुए।”

अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र(Anantnag-Rajouri parliamentary constituency) में 25 मई को चुनाव होने हैं, जिसमें महबूबा मुफ्ती का मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस(National Conference) के मियां अल्ताफ अहमद और अपनी पार्टी के जफर मंश से तीन-तरफा मुकाबले में है। प्रारंभ में, मतदान 7 मई को निर्धारित किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button