ऑटोमोबाइल

Tata SUV Sales April 2024: बजट-अनुकूल TATA SUV ने 84% बिक्री वृद्धि के साथ Brezza और Creta को पछाड़ा

Tata SUV Sales April 2024: टाटा मोटर्स(Tata Motors) की कारें अपने कमजोर डिजाइन के बावजूद सुरक्षा के मामले में उत्कृष्ट हैं और अब देश में शीर्ष 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की सूची में शामिल हो गई हैं। हालांकि मारुति सुजुकी(Maruti Suzuki) की कारें कुल मिलाकर सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें बनी हुई हैं, लेकिन सुरक्षा सुविधाओं के मामले में वे काफी पीछे हैं। विशेष रूप से, टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच(Compact SUV Punch) ने सभी प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ दिया और इस साल अप्रैल में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बन गई।

Tata SUV Sales April 2024
Tata SUV Sales April 2024

टाटा पंच(Tata Punch) ने इस साल अप्रैल में 19,158 यूनिट्स की बिक्री हासिल की, जो पिछले साल की समान अवधि के दौरान बेची गई 10,394 यूनिट्स से उल्लेखनीय वृद्धि है, जो साल-दर-साल बिक्री में 84.32% की वृद्धि दर्शाता है। अप्रैल में पंच की बाजार हिस्सेदारी 12.43% थी।

हालाँकि मारुति सुजुकी ब्रेज़ा(Maruti Suzuki Brezza) सबसे पसंदीदा एसयूवी(SUV) है, लेकिन बिक्री के मामले में यह पंच को पीछे छोड़ने से पीछे रह गई। पिछले महीने, इसकी 17,113 यूनिट्स बिकीं, जबकि अत्यधिक लोकप्रिय हुंडई क्रेटा(Hyundai Creta) भी पंच को पछाड़ नहीं सकी, केवल 15,447 यूनिट्स बिकीं।

Tata SUV Sales April 2024: Tata Punch की विशेषताएं

Tata Punch की ex-showroom कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि पंच ईवी(Punch EV) की कीमत 10.99 लाख रुपये है। इसके अलावा, पंच सीएनजी वर्जन(Punch CNG Version) की कीमत 7.22 लाख रुपये है। सुविधाओं के संदर्भ में, टाटा पंच(Tata Punch) डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले(digital driver display) के साथ 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम(Touchscreen Infotainment System), एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले(Android Auto and Apple CarPlay) के लिए कनेक्टिविटी, 16 इंच के अलॉय व्हील, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और स्वचालित जलवायु नियंत्रण सुविधाओं की पेशकश करता है।

टाटा पंच ऑटो प्रोजेक्टर हेडलैंप(Tata Punch Auto Projector Headlamp), एक समायोज्य ड्राइवर की सीट और बेहतर रात की दृश्यता के लिए एक सनरूफ के साथ आता है। इसकी 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग और किफायती कीमत के कारण लोग इसे खरीदने के लिए उत्साहित हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button