ऑटोमोबाइल

Tata Altroz Racer Launch: बेहतर डिज़ाइन वाली नई दमदार अल्ट्रोज़ जून में हो सकती है लॉन्च; जानिए इसके बारे में

Tata Altroz Racer Launch: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में Tata Altroz Racer लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अल्ट्रोज़ रेसर(Altroz Racer) को पहले 2024 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो(2024 India Mobility Global Expo) और ऑटो एक्सपो 2023(Auto Expo 2023) में प्रदर्शित किया गया था। यह नया अल्ट्रोज़ मॉडल लोकप्रिय हैचबैक में एक प्रदर्शन-उन्मुख बदलाव लाएगा, जो इसके स्पोर्टी डिजाइन(sporty design) और सुविधाओं को प्रदर्शित करेगा। मोटरबीम की एक रिपोर्ट के अनुसार, टाटा अल्ट्रोज़ रेसर(Altroz Racer) के जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Tata Altroz Racer

Tata Altroz Racer – डिज़ाइन

डिज़ाइन के संदर्भ में, टाटा अल्ट्रोज़ रेसर(Altroz Racer) एक नए डुअल-टोन पेंट जॉब, ब्लैक अलॉय व्हील, अपडेटेड बंपर और एक बड़े छत पर लगे स्पॉइलर के साथ एक स्पोर्टी लुक देगी। भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो(Bharat Mobility Global Expo) में प्रदर्शित कॉन्सेप्ट मॉडल में हुड और छत पर सफेद रेसिंग धारियों(white racing stripes) के साथ एक आकर्षक नारंगी और काले रंग की योजना थी।

Tata Altroz Racer – इंटीरियर

अंदर जाने पर, Tata Altroz Racer को काले और नारंगी डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील पर नारंगी सिलाई, असबाब और डोर पैड जैसे स्पोर्टी संवर्द्धन(sporty enhancement) मिलेंगे। इसमें नवीनतम यूआई के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हवादार लेदरेट फ्रंट सीटें, 360-डिग्री कैमरा, वॉयस-एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ और सुरक्षा के लिए मानक 6 एयरबैग जैसी उन्नत सुविधाएं भी मिलेंगी।

Tata Altroz Racer – प्रदर्शन

हुड के तहत, अल्ट्रोज़ रेसर को नेक्सॉन से उधार लिया गया अधिक शक्तिशाली 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन(1.2-litre turbo petrol engine) द्वारा संचालित किया जाएगा। यह इंजन 120 bhp का पावर आउटपुट और 170 Nm का टॉर्क देता है। शुरुआत में, यह 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन(6-speed manual transmission) के साथ आएगा लेकिन टाटा बाद में 6-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन(6-speed DCT transmission) पेश कर सकता है।

Tata Altroz Racer – लॉन्च

टाटा मोटर्स(Tata Motors) का दावा है कि अल्ट्रोज़ रेसर भारत की सबसे सुरक्षित और तेज़ हैचबैक होगी, जो प्रभावशाली त्वरण क्षमताओं(Impressive acceleration capabilities) का संकेत देती है। हालाँकि, कार के सड़कों पर उतरने के बाद सटीक प्रदर्शन के आंकड़े सामने आएँगे। अल्ट्रोज़ रेसर का मुकाबला हुंडई आई20 एन लाइन(Hyundai i20 N Line) जैसे प्रतिद्वंद्वियों से होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button