मनोरंजन

Suhani Bhatnagar dies: ‘दंगल’ एक्टर सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में निधन, दवाओं का हुआ साइड इफेक्ट

Suhani Bhatnagar dies: ‘दंगल’ अभिनेता सुहानी भटनागर का 19 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया है। उन्होंने आमिर खान की फिल्म में युवा बबीता कुमारी की भूमिका निभाई थीं।

आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ में युवा बबीता कुमारी फोगाट का किरदार निभाने वाली सुहानी भटनागर का 17 फरवरी को दिल्ली में निधन हो गया। वह 19 वर्ष की थीं। कथित तौर पर अभिनेता के पैर में फ्रैक्चर के बाद दवा का साइड इफेक्ट हुआ था। उनके निधन की पुष्टि आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने की है।

आमिर खान का इंस्टाग्राम पोस्ट

Suhani Bhatnagar dies
Suhani Bhatnagar dies

उनके द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक नोट को पढ़ा जा सकता है, “हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है। उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना। इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, दंगल।” सुहानी के बिना अधूरा हूँ।” नोट के अंत में लिखा था, “सुहानी, तुम हमेशा हमारे दिलों में एक सितारा बनी रहोगी, तुम्हें शांति मिले।”

Read this also: Hrithik Roshan mirror selfie: ‘स्ट्रेन्थ हमेशा रेम्बो नहीं होती..’ चोट के बाद ऋतिक रोशन ने बैसाखी के साथ शेयर की मिरर सेल्फी

एम्स में इलाज के लिए भर्ती थीं सुहानी भटनागर

जागरण की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुहानी (Suhani Bhatnagar dies) को पहले पैर में फ्रैक्चर हुआ था और इलाज के दौरान उन्हें जो दवा दी गई थी, उससे कथित तौर पर साइड इफेक्ट हुआ। बताया गया है कि उनके शरीर में तरल पदार्थ जमा होने लगा था, जिसे उनकी असामयिक मृत्यु का कारण माना जाता है। हालाँकि, इस पर आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

बताया जा रहा है कि सुहानी इलाज के लिए काफी समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थीं। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को होगा। उनकी अचानक मृत्यु से हर कोई हैरान है। इंडस्ट्री में भी उनकी मौत की खबर सुनकर सब हैरान रह गए हैं। सुहानी का अंतिम संस्कार आज ही फरीदाबाद में सेक्टर 15 स्थित अजरौंदा श्मशान घाट पर किया जाएगा।

Read this also: Captain Vikram Batra Mother Passes Away: शहीद विक्रम बत्रा की मां का आज होगा अंतिम संस्कार, ‘इंडियन आइडल’ पर कही थी दिल छू जाने वाली बात

कौन थी चाइल्ड आर्टिस्ट सुहानी भटनागर?

Suhani Bhatnagar dies
Suhani Bhatnagar dies

2016 की फिल्म ‘दंगल’ में युवा बबीता कुमारी फोगाट का किरदार निभाने के बाद सुहानी (Who is Suhani Bhatnagar) एक घरेलू नाम बन गईं। उन्होंने आमिर खान, साक्षी तंवर और ज़ायरा वसीम के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। जानी-मानी चाइल्ड आर्टिस्ट सुहानी कुछ एड्स का भी हिस्सा थीं।

जबकि उनकी सह-कलाकार ज़ायरा ने जून 2019 में सार्वजनिक रूप से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की , सुहानी ने भी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अभिनय से ब्रेक ले लिया। वह सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं थीं। उनकी आखिरी पोस्ट नवंबर 2021 में थी। अपनी आखिरी पोस्ट में उन्होंने कुछ सन-किस्ड सेल्फी शेयर कीं और कैप्शन में लिखा, “नवंबर??” नज़र रखना:

Read this also: Dunki Movie OTT release: आखिरकार शाहरुख़ खान की डंकी फिल्म OTT पर रिलीज़ हो चुकी है , जाने कहा आप इसे देख सकते है

2016 में आई दंगल एक बायोग्राफी आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा है, जिसे नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित किया गया था और आमिर खान प्रोडक्शंस के तहत आमिर खान और किरण राव द्वारा निर्मित किया गया था । इस फिल्म में आमिर ने एक पहलवान महावीर सिंह फोगट की भूमिका निभाई थी जो अपनी बेटियों गीता फोगट और बबीता कुमारी को देश की पहली वर्ल्ड क्लास महिला पहलवान बनने के लिए प्रेरित करता है। इस फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा ने दो फोगट बहनों के बचपन किरदार को निभाया, जबकि ज़ायरा वसीम और सुहानी भटनागर ने उनके युवा किरदार को निभाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button