स्पोर्ट्स

Smriti Mandhana Centuries: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़कर स्मृति मंधाना एलीट लिस्ट में हुईं शामिल

Smriti Mandhana Centuries: भारत की स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने रविवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के दौरान सभी प्रारूपों में 7000 अंतरराष्ट्रीय रन बनाकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। ​​मंधाना का दृढ़ निश्चयी शतक मैच में महत्वपूर्ण रहा, जिसने उनकी निरंतरता और लचीलेपन को उजागर किया।

Smriti Mandhana Centuries
Smriti Mandhana Centuries

Smriti Mandhana Centuries: स्मृति मंधाना शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल

अपने शानदार स्ट्रोक प्ले और ठोस तकनीक के लिए जानी जाने वाली मंधाना ने 56 रनों की पारी के साथ यह उपलब्धि हासिल की। ​​यह उपलब्धि उन्हें भारतीय महिला क्रिकेटरों के एक विशिष्ट समूह में शामिल करती है, जिससे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की ओर से दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं, जो केवल पूर्व कप्तान मिताली राज से पीछे हैं, जिनके नाम 10,868 रन हैं।

टीम की साथी और मौजूदा कप्तान हरमनप्रीत कौर भी इस मील के पत्थर के करीब हैं, उन्होंने सभी प्रारूपों में 6,870 रन बनाए हैं, जिससे वह भारत के लिए तीसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। कौर का 7000 रन के आंकड़े के करीब पहुंचना महिला क्रिकेट में भारत की बल्लेबाजी लाइनअप की मजबूती को दर्शाता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में भारत को एक मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना पड़ा। मंधाना के छठे एकदिवसीय शतक ने भारतीय महिला टीम को पांच विकेट पर 99 रन के मुश्किल स्कोर से आठ विकेट पर 265 रन तक पहुंचाया।

मंधाना का अनुभव और दबाव में शांत रहना स्पष्ट था क्योंकि उन्होंने महत्वपूर्ण साझेदारियाँ करके भारत को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुँचाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन वे मुश्किल स्थिति में थे क्योंकि आधी टीम मुश्किल से 100 रन पर आउट हो गई थी। मंधाना (127 गेंदों पर 117) ने दीप्ति शर्मा (37) के साथ पाँचवें विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी करके पारी को स्थिर किया। उन्होंने मासाबाता क्लास द्वारा आउट होने से पहले पूजा वस्त्रकार (नाबाद 31) के साथ 58 रन की साझेदारी में भी योगदान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button