मनोरंजन

Heeramandi: नेटफ्लिक्स पर वेब सीरीज में डेब्यू कर रहे भंसाली, भांजी को भी कर रहे रिलॉन्च

Heeramandi: बॉलीवुड को ‘रामलीला’, ‘बाजीराव मस्तानी,  ‘पद्मावत’ और ‘देवदास’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद डायरेक्टर व प्रोडूसर संजय लीला भंसाली इस बार नेटफ्लिक्स पर ‘Heeramandi: The Diamond Bazaar‘ नाम से एक वेब सीरीज रिलीज करने वाले हैं। ‘हीरामंडी’ (Heera mandi) का फर्स्ट लुक हाल ही में रिलीज हुआ, जिसमें वेब सीरीज की एक छोटी सी झलक पेश की गई है। यह संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज है, जो पाकिस्तान के रेड लाइट एरिया हीरामंडी (Heeramandi) पर आधारित है। बंटवारे से पहले हीरामंडी की तवायफें बहुत मशहूर थीं। 

सीरीज के फर्स्ट लुक में भंसाली ने अपनी हीरोइनों को बिल्कुल अलग रंग में पेश किया है। सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा और के संजीदा शेख साथ-साथ  शर्मीन सहगल भी अहम भूमिका में हैं। इससे पहले चार साल पहले शर्मिन को भंसाली ने अपनी कंपनी की फिल्म मलाल में दिखाया था। बताया जा रहा है कि ये सीरीज शर्मिन के रीलॉन्च के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म होगी। सीरीज की बाकी हीरोइनों की कहानियां भी कम कमाल नहीं हैं। 

ये भी पढ़ें: Lata Mangeshkar Death Anniversary: 6 फरवरी को थी लता जी की दूसरी डेथ एनिवर्सरी, क्या आपको पता है 6 सालों तक सांसद रहीं लता

आइए जानते हैं हीरामंडी के स्टार कास्ट के बारे में…

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा इस सीरीज में अहम भूमिका में नजर आएंगी। Heeramandi के फर्स्ट लुक में उन्हें पारंपरिक पोशाक पहने, और आभूषणों से सजा हुआ देखा गया है। यह पहली बार है जब सिन्हा, भंसाली के साथ काम करेंगे। अभिनेत्री को आखिरी बार डबल एक्सएल (2022) में हुमा कुरैशी के साथ देखा गया था। वहीं आपको बता दें कि वेब सीरीज ‘दहाड़’ में मामला न जमने के बाद अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा वेब सीरीज ‘हीरामंडी’ से अपना कॅरिअर पटरी पर लौटने की उम्मीदें लगाए बैठी हैं।

ये भी पढ़ें: Top 10 Bollywood Richest actress 2024: जाने आपकी पसंदीदा हीरोइन है कितने नंबर में

शरमिन सहगल

शरमिन सहगल
शरमिन सहगल

सबसे पहले आपको बता दें कि शरमिन सहगल संजय लीला भंसाली की भांजी हैं।  साल 2019 में शरमिन ने फिल्म ‘मलाल’ में जावेद जाफरी के बेटे मीजान जाफरी के साथ डेब्यू किया था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई। वहीं अब  संजय लीला भंसाली हीरामंडी में शरमिन को रीलॉन्च कर रहे हैं। शरमिन ‘राम लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ जैसी फिल्मों में संजय की सहायक निर्देशक के तौर पर काम कर चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: Priyanka Chopra Nick Jonas House: लॉस एंजेलिस मै मौजूद 149 करोड़ की हवेली को पड़ा छोड़ना

संजीदा शेख 

शरमिन सहगल
संजीदा शेख

छोटे परदे पर काम कर चुकी एक्ट्रेस संजीदा शेख भी हीरामंडी में नजर आएंगी।  हाल ही में उन्होंने ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’ में ‘ में भी काम किया है। संजीदा शो के फर्स्ट लुक में स्क्रीन पर बेहद शानदार लग रही हैं। हाल  ही में दिए गए एक इंटरव्यू में संजीदा ने बताया कि ‘हर दिन जब मैं ‘हीरामंडी’ के सेट पर जाती थी, तो ऐसा लगता था जैसे ये किसी सपने जैसा है, क्योंकि आप हर तरफ देखते हैं और खो जादू में खो जाते हैं और उससे भी ज्यादा बड़ी बात ये है कि भंसाली सर आपके सामने होते हैं।’

ये भी पढ़ें: Orry कितना रुपया लेते हैं एक फोटो का, जानकर हो जायेंगे दंग!

ऋचा चड्ढा

ऋचा चड्ढा
ऋचा चड्ढा

‘फुकरे 3’ में काम करने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा की संजय लीला बंसाली की वेब सीरीज Heeramandi में नजर आएंगी। ऋचा ने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि संजय लीला भंसाली के साथ काम करने की वह सराहना करती हैं। वहीं उन्होंने यह भी बताया कि हीरामंडी (Heeramandi) में काम करने के लिए उन्हें कथक भी सीखना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Lipika Samanta Saxophone Queen : कौन है लिपिका सामंता, जानें सैक्सोफोन स्टार की अद्भुत कहानी

अदिति राव हैदरी 

अदिति राव हैदरी 
अदिति राव हैदरी

हीरामंडी (Heeramandi) के फर्स्ट लुक में अदिति को भारी आभूषण और शानदार पोशाक पहने को कैमरे के सामने बेहद खूबसूरत पोज देते हुए देखा जा सकता है। अदिति बताती हैं कि हीरामंडी (Heeramandi) में काम करना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। अदिति ने एक्स पर सीरीज का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए लिखा, ‘रंग, संस्कृति और आकर्षण से भरपूर, संजय लीला भंसाली की यह दुनिया आपका इंतजार कर रही है! हीरामंडी जल्द ही आ रही है।

ये भी पढ़ें: Rashmika Mandanna: विजय देवरकोंडा और रश्मिका मंदाना की कब है सगाई?

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला
मनीषा कोइराला
90 के दशक में युवाओं के दिल की धड़कन मनीषा कोईराला अब हीरामंडी (Heeramandi) में अपना जलवा बिखेरने जा रही हैं। अभिनेत्रो  मनीषा कोइराला  1942: ए लव स्टोरी और बॉम्बे एंड कंपनी जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में मनीषा ने कहा कि “मेरे लिए सौदागर, 1942: ए लव स्टोरी, बॉम्बे जैसी फिल्मे टर्निंग पॉइंट रही हैं। मैंने लंबे अंतराल के बाद कंपनी की। अब, मुझे लगता है कि हीरामंडी मेरे लिए टर्निंग पॉइंट हो सकती है। मैं अपनी उंगलियाँ क्रॉस करके रख रही हूँ,” उन्होंने आगे कहा कि 25 साल से अधिक समय के बाद भंसाली के साथ काम करना खुशी की बात है।”

ये भी पढ़ें: Grammy Awards 2024: भारतीयों ने जीता ग्रैमी अवार्ड्स, भारत के संगीत का हुआ विश्व में नाम

 

हीरामंडी कब रिलीज़ होगी? (Heeramandi the diamond bazaar release date)

संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी दी डायमंड बाजार’ 2024 में नेटफ्लिक्स पे रिलीज़ होगी।

 

हीरामंडी में अभिनय कौन कर रहा है? (Heeramandi Star Cast)

यह नेटफ्लिक्स के साथ संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज है जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, हुमा कुरेशी, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्डा, संजीदा शेख, शर्मिन सहगल, तरुण अरोड़ा और परेश पाहुजा ने अभिनय किया हैं।

 

हीरामंडी में म्यूजिक डायरेक्टर कौन है? (Heermandi music director)

हीरामंडी में म्यूजिक इस्माइल दरबार (Ismail durbar) ने दिया है। इस्माइल दरबार पहले भी भंसाली के साथ हम दिल दे चुके सनम में काम कर चुके हैं।

 

हीरामंडी में कितने एपिसोड्स है? (How many episodes are there in Heera Mandi?)

हीरामंडी में कुल 8 एपिसोड हैं।

 

क्या हीरामंडी एक रियल स्टोरी है? (Is Heera Mandi a real story?)

यह आज़ादी से पहले के दौरान लाहौर के हीरामंडी के रेड लाइट जिले में वेश्याओं की वास्तविक जीवन पर आधारित है।

 

अगर आप की दिलचस्पी ऑटोमोबाइल्स की खबरों में है तो पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/automobile/

दिनभर की खबरों जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/

अगर आप की दिलचस्पी बॉलीवुड की खबरों में है तो पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/entertainment/

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button