ट्रेंडिंग

Sanjana Jatav Video: 25 साल की उम्र में सांसद बनी ये महिला, रचा इतिहास, वायरल हुआ पुराना डांस वीडियो, लोग बोले- शाबाश

Sanjana Jatav Video: दो बच्चों की मां और दलित समुदाय से आने वाली संजना जाटव लोकसभा में अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली चार सबसे युवा सांसदों में से एक हैं।

Sanjana Jatav Video: राजस्थान के भरतपुर की संजना जाटव ने जीत हासिल कर रिकॉर्ड बनाया है। वह सबसे कम उम्र में सांसद बनी हैं। 25 वर्षीय संजना जाटव ने मंगलवार को राजस्थान के भरतपुर निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व लोकसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार रामस्वरूप कोली को 51,983 मतों से हराया।फिलहाल इस सबसे युवा सांसद का एक डांस वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

सबसे कम उम्र की सांसद बनी संजना जाटव

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे साफ हो चुके हैं। अब ये सामने आ गया है कि आखिर जनता के मन में क्या था।इस बीच एक नाम की चर्चा हर तरफ हो रही है और ये नाम है संजना जाटव।संजना भरतपुर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार थीं जहां उन्होंने मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को हराया था। भजनलाल शर्मा अपना गृह जिला भी नहीं संभाल पाए। अब संजना का नाम चर्चा में हैक्योंकि वह सबसे कम उम्र की सांसद बन गई हैं। वह महज 25 वर्ष की है।

संजना का पुराना वीडियो वायरल

एक तरफ जहां संजना की जीत की चर्चा हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ उनके डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में संजना शाम को खूब डांस करती नजर आ रही हैं। हरियाणवी गाने पर संजना का डांस लोगों को काफी इंप्रेस कर रहा है क्योंकि संजना अकेली नहीं बल्कि कुछ और महिलाओं के साथ डांस कर रही हैं।

Sanjana Jatav Video
Sanjana Jatav Video

सभी महिलाएं काफी देर तक मस्ती में डांस करती नजर आ रही हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान खींच रहा है और लोग संजना की खूब तारीफ कर रहे हैं। संजना जाटव (Sanjana Jatav Video ) ने भरतपुर लोकसभा से न सिर्फ बीजेपी बल्कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को हराया है। यह भजनलाल शर्मा का गृह जिला है।

Read this also: Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की अदालत ने अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका खारिज की, न्यायिक हिरासत 19 जून तक बढ़ाई

कौन है संजना जाटव

दो बच्चों की मां और दलित समुदाय से आने वाली जाटव लोकसभा में अपने निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली चार सबसे युवा सांसदों में से एक हैं।
पुलिस कांस्टेबल कप्तान सिंह की पत्नी हैं। उन्होंने ने 2019 में महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। उनके हलफनामे के अनुसार, उन्होंने कुल 23 लाख रुपये की संपत्ति और 7 लाख रुपये की देनदारियां घोषित की हैं।

Read this also: Amul Increases Milk Prices: अमूल दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी; यहां देखें नई लिस्ट

जाटव ने नवंबर 2023 के विधानसभा चुनाव में अलवर की कठूमर सीट से चुनाव लड़ा था, जहां वह भाजपा के रमेश खिंची से 409 मतों के मामूली अंतर से हार गईं थीं।

ऐतिहासिक रूप से , अनुसूचित जाति (एससी) के लिए आरक्षित कठूमर सीट पर 1998 से कांग्रेस और भाजपा के बीच बारी-बारी से चुनाव होता रहा है, जिसमें दोनों पार्टियों ने तीन-तीन बार जीत हासिल की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button