ट्रेंडिंगफूड

Salary Of Mukesh Ambani’s Chef: लाखों में है मुकेश अंबानी के शेफ की सैलरी, अमेरिका में पढ़ते हैं बच्चे

Salary Of Mukesh Ambani’s Chef: क्या आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मुकेश अंबानी का शेफ प्रति माह कितना कमाता है? इतना ही नहीं मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले नौकरों के बच्चे ज्यादातर अमेरिका और दूसरे विदेशी मुल्कों में अपनी पढ़ाई करते हैं।

एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी न सिर्फ अपने काम के लिए बल्कि अपनी शानदार लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। अंबानी निवास एंटीलिया के बारे में कौन नहीं जानता? यह देश की सबसे चर्चित चीजों में से एक है। दुनिया की सबसे महंगी इमारतों में से एक एंटीलिया एक महल की तरह है। घर में हर वह सुविधा है जिसके बारे में आप सोच सकते हैं, जीमि से लेकर स्विमिंग पूल, आइसक्रीम पार्लर और यहां तक कि एक हेलीपैड भी है।

मुकेश अंबानी के घर में मौजूद है 600 कर्मचारी

Salary Of Mukesh Ambani's Chef
Salary Of Mukesh Ambani’s Chef

देश और एशिया का सबसे अमीर परिवार आलीशान जिंदगी जीता है। इस परिवार के घर में लगभग 600 कर्मचारी हैं जो घर की देखभाल से लेकर खाना पकाने तक विभिन्न चीजों का ध्यान रखते हैं। अब जब ये लोग अंबानी के लिए काम कर रहे हैं तो आप इनकी सैलरी का अंदाजा लगा सकते हैं। क्या आप अनुमान लगा सकते हैं कि वे प्रति माह कितना कमाते हैं? न्यूज पोर्टल thelivemirror.com के मुताबिक मुकेश अंबानी घर में काम करने वाले कर्मचारी की न्यूनतम सैलरी 2,00,000 रुपये है। अब यह बहुत बड़ी रकम है। साल 2011 में इन कर्मचारियों को 6000 रुपये दिए जाते थे लेकिन अब उनकी सैलरी बढ़ा दी गई है। वेतन में उनका जीवन बीमा और शिक्षा भत्ता भी शामिल है। बहुत से लोग नहीं जानते कि इनमें से दो कर्मचारी के बच्चे अमेरिका में पढ़ रहे हैं।

Read this also: Lipika Samanta Saxophone Queen : कौन है लिपिका सामंता, जानें सैक्सोफोन स्टार की अद्भुत कहानी

मुकेश अंबानी के शेफ की सैलरी

तो, इस रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी परिवार का शेफ (Salary Of Mukesh Ambani’s Chef) 2 लाख रुपये या उससे भी ज्यादा कमाता है। अब एक शेफ के लिए यह बहुत बड़ी रकम है। आप सभी यह सोच रहे होंगे कि अम्बानी प्रतिदिन किस मेनू का स्वाद चखते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि अंबानी हर दिन अपने लिए सबसे शानदार व्यंजन तैयार कराते हैं तो हम आपको बता दें कि यह सच नहीं है।

वह एक अरबपति हैं और देश के सबसे बड़े व्यापारिक साम्राज्य के मालिक मुकेश अंबानी को साधारण भारतीय भोजन का आनंद लेना पसंद है। बहुत से लोग नहीं जानते कि मुकेश अंबानी शाकाहारी हैं।

Read this also: सऊदी अरब ने 70 से अधिक सालों का तोड़ा नियम, खुलेंगी शराब की दुकान

अंबानी परिवार में बनती हैं हजारों रोटियां

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंबानी परिवार में मशीन से रोटियां बनती है । दावा किया जा रहा है कि, ये मशीन अंबानी परिवार के घर से लेकर ताज होटल तक में भी मौजूद है। इस मशीन की कीमत लाखों में है।
अंबानी परिवार में शिव घर के सदस्यों के लिए नहीं बल्कि उनके घर में काम करने वाले नौकरों के लिए भी हजारों की तादाद में रोटियां बनाई जाती है। यह रोटियां बड़े ही खास अंदाज में बनती है। इतना ही नहीं मुकेश अंबानी अपने शेफ और अन्य कर्मचारियों की सुख सुविधा का भी काफी ख्याल रखते हैं।

Read this also : Republic Day 2024 PM speech: शंख नगाड़े की ध्वनि से हुआ गणतंत्र दिवस परेड का शंखनाद, पीएम मोदी ने दी देशवासियों को बधाई

गुजराती खाना पसंद करते हैं मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी को घर का बना सादा गुजराती खाना बहुत पसंद है। बिजनेस मैग्नेट मुकेश अंबानी को खाने में दाल, चावल और रोटी पसंद है। वह फैंसी डिशेज के बहुत शौकीन नहीं हैं। एक न्यूज पोर्टल के मुताबिक, मुकेश अंबानी अपने दिन की शुरुआत पपीते के जूस से करते हैं, दोपहर के भोजन में सूप और सलाद लेते हैं और साधारण रोटी और दाल के साथ दिन का अंत करते हैं।

मुकेश अंबानी का पसंदीदा रेस्टोरेंट

क्या आप बता सकते हैं मुकेश अंबानी का पसंदीदा रेस्टोरेंट? यह कोई हाई-एंड रेस्तरां नहीं है बल्कि एक साधारण कैफे, मैसूर कैफे है जहां उन्हें इडली सांभर काफी पसंद है । मुकेश अंबानी को डोसा खाना भी बहुत पसंद है. वह आमतौर पर रविवार को दक्षिण भारतीय भोजन का लुत्फ़ उठाते हैं। उन्हें स्वाति स्नैक्स नाम की ये जगह भी पसंद है। वह आमतौर पर वहां से अपने लिए कुछ न कुछ पार्सल करवा लेता है। वह अपने फूड्स के साथ चेंज पसंद करते हैं लेकिन केवल तभी जब वह शाकाहारी हो।

एक बेहतरीन कूक है मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी के बारे में एक और अज्ञात तथ्य यह है कि उन्हें खाना बनाना बहुत पसंद है। जब वह अमेरिका में पढ़ रहे थे तो अपना खाना भी वही बनाते थे। वह आमतौर पर अपने भोजन के लिए उबले चावल और तली हुई सब्जियाँ तैयार करते थे।

 

अगर आप की दिलचस्पी बॉलीवुड की खबरों में है तो पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/entertainment/

दिनभर की खबरों जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/

ट्रेंडिंग खबरों जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/trending/

टेक्नोलॉजी से जुडी खबरों को जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/technology/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button