ट्रेंडिंग

Rupert Murdoch Got Married: अरबपति रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में की शादी, 26 साल छोटी रूसी वैज्ञानिक ऐलेना झुकोवा बनीं 5वीं पत्नी

Rupert Murdoch Got Married: अमेरिकी अरबपति रूपर्ट मर्डोक ने 93 साल की उम्र में 5वीं बार शादी की है। उन्होंने अपनी पांचवीं पत्नी के रूप में रूसी मूल की जीवविज्ञानी ऐलेना ज़ुकोवा से शादी की। ज़ुकोवा रूपर्ट से 26 साल छोटी हैं।

Rupert Murdoch Got Married: मीडिया टाइकून मर्डोक के स्वामित्व वाले ब्रिटिश टैब्लॉइड अखबार द सन की एक तस्वीर में दोनों एक-दूसरे के बगल में मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। मर्डोक ने सूट के साथ पीली टाई पहनी हुई है, जबकि ज़ुकोवा ने सफेद ड्रेस पहनी हुई है। 93 वर्षीय मर्डोक ने रविवार को कैलिफोर्निया में अपने मोरागा वाइनयार्ड में 67 वर्षीय ज़ुकोवा से शादी की।

मर्डोक की कुल संपत्ति

Rupert Murdoch Got Married
Rupert Murdoch Got Married

ज़ुकोवा की उम्र 67 साल है। दोनों ने शनिवार को कैलिफोर्निया में शादी कर ली। दोनों ने 3 महीने पहले अपनी सगाई की घोषणा की थी। मर्डोक की कुल संपत्ति 1990 मिलियन अमेरिकी डॉलर है।

फोर्ब्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में जन्मे मर्डोक, जिनके मीडिया साम्राज्य में द वॉल स्ट्रीट जर्नल, फॉक्स न्यूज और अन्य प्रभावशाली मीडिया आउटलेट शामिल हैं, और उनके परिवार का नेटवर्क लगभग 20 बिलियन डॉलर का है।

पिछले नवंबर में मर्डोक ने अपने वर्ल्ड मीडिया साम्राज्य का नियंत्रण बेटे लैकलन को सौंप दिया था, उस बाद वह रिटायर्ड हो गए।

Read more: Munawar Faruqui and Mehzabeen : न्यूली मैरिड मुनव्वर फारुकी और मेहज़बीन कोटवाला की तस्वीरें वायरल, केक काटते हुए नजर आया कपल

मर्डोक का 2022 में हो गया था तलाक

Rupert Murdoch Got Married
Rupert Murdoch Got Married

रूपर्ट मर्डोक की पहली शादी 2016 में मॉडल और अभिनेत्री जेरी हॉल से हुई थी। 6 साल बाद 2022 में दोनों ने तलाक ले लिया। वहीं, ज़ुकोवा की पहली शादी अरबपति और रूसी राजनेता अलेक्जेंडर ज़ुकोवा से हुई थी। दोनों की एक बेटी दशा भी है। दशा के जन्म के तीन साल बाद 1984 में दोनों का तलाक हो गया।

कौन हैं एलेना झुकोवा

Rupert Murdoch Got Married
Rupert Murdoch Got Married

झुकोवा (WHO IS ELENA ZHUKOVA) एक रिटायर्ड बायोलॉजिस्ट हैं, जो कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स में डायबिटीज रिसर्च तो एक्सपर्ट रखती हैं।

वह रूसी अमेरिकी आर्ट कलेक्टर Dasha Zhukova की मां और रूसी कुलीन रोमन अब्रामोविच की पूर्व पत्नी हैं।

झुकोवा 1991 में सोवियत संघ के अंत के समय मास्को से संयुक्त राज्य अमेरिका चली गईं। अमेरिका में, उनके पूर्व पति एक अरबपति एनर्जी इन्वेस्टर्स बन गए (अब वे ब्रिटिश नागरिक के रूप में लंदन में रहते हैं)।

Read more: Dalljiet Kaur Wedding: बेवफाई और अलगाव की अफवाहों के बीच दलजीत कौर ने शेयर किया शादी का वीडियो

उनकी बेटी दशा (42), जो एक उद्यमी और आर्ट कलेक्टर हैं, की शादी 2017 तक रूसी कुलीन रोमन अब्रामोविच से हुई थी।

रूपर्ट मर्डोक की पिछली शादियाँ

मर्डोक इससे पहले चार बार शादी कर चुके थे, हाल ही में उनकी शादी मॉडल जेरी हॉल से हुई थी, जो रोलिंग स्टोन्स के फ्रंटमैन मिक जैगर के लंबे समय से साथी थे।

मर्डोक (Rupert Murdoch Got Married) की मुलाकात ज़ुकोवा से उनकी तीसरी पूर्व पत्नी वेंडी डेंग द्वारा आयोजित एक पारिवारिक कार्यक्रम में हुई थी। मर्डोक ने 2013 में अपनी तीसरी पत्नी को तलाक दे दिया। मर्डोक ने 2022 में अपनी चौथी पत्नी, अभिनेत्री और मॉडल 67 वर्षीय जेरी हॉल को तलाक दे दिया। मर्डोक ने हॉल की चौथी पत्नी को मेल करके बताया कि वह अब रिश्ता खत्म करना चाहता है।

मर्डोक की पहली पत्नी मेलबर्न की पेट्रीसिया बुकर थीं। वह एक फ्लाइट अटेंडेंट और डिपार्टमेंट स्टोर्स के लिए एक मॉडल थी। उनकी दूसरी पत्नी अन्ना तोरव थीं, जो एक पूर्व अखबार रिपोर्टर थीं। जब टोर्व सिडनी में मर्डोक के डेली मिरर के लिए रिपोर्टर थीं, तो उन्हें मर्डोक से बात करने का अवसर मिला। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. टोरव और मर्डोक शादी के 32 साल बाद 1999 में अलग हो गए। मर्डोक की दूसरी शादी से तीन बच्चे हैं, एलिजाबेथ, लाचलान और जेम्स।

Read more: Protect Your Home: AC में आग लगने के खतरे से बचाव के लिए कुछ जान लीजिये ये सुझाव

मर्डोक की तीसरी पत्नी वेंडी डेंग थीं। वह चीनी मूल की बिजनेसवुमन हैं। डेंग उनसे 30 साल छोटे हैं। दोनों हांगकांग में एक कॉरपोरेट पार्टी में एक-दूसरे से मिले थे। उनके दो बच्चे हैं, ग्रेस और क्लो। उनकी चौथी पत्नी का नाम जेरी हॉल है। पांच महीने की सगाई के बाद मर्डोक ने 2016 में लंदन के सेंट ब्राइड्स चर्च में उनसे शादी की।

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button