मनोरंजन

ग्रेनो वेस्ट में बिल्डर की लूट व मूलभूत सुविधाओं के अभाव में सोसायटी के निवासियों ने चिलचिलाती धूप में किया प्रदर्शन

संचार न्यूज़। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में सैकड़ो निवासियों ने लगातार छठवें सप्ताह भी चिलचिलाती धूप और कड़ी गर्मी में बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान निवासियों ने बिल्डर की नाजायज लूट व मूलभूत सुविधाओं को पूरा न करने एवं बिल्डर के द्वारा किए गए करोड़ रुपए के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला। सोसायटी के निवासियों ने पूरी सोसाइटी में अपनी मांगों के लिए अपने फ्लैटों की बालकनी में बैनर भी लगाए।

 

दरअसल, रविवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी को देखते हुए निवासियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान निवासियों ने मांग एवं शिकायत करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों से उनकी मूलभूत सुविधाओं को बिल्डर के द्वारा पूरा नहीं किया गया है। जिससे उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है। वही जान-माल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम बिल्डर के द्वारा नहीं किया गया है और ना ही बिल्डर का उन्हें पूरा करने का कोई इरादा दिखाई दे रहा है।

 

सोसायटी के निवासियों ने रविवार को प्रदर्शन के दौरान बताया कि करीब 8 से 10 सालों से सोसायटी चल रही है। इसके बावजूद भी सोसाइटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट नही है वही पूरे बेसमेंट में सीपेज व लीकेज है जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे हैं। इसके साथ ही सोसाइटी में स्विमिंग पुल में दिखावे के लिए गंदा पानी भर दिया जाता है जिससे लोगों को कई तरह की बीमारियां होने का डर बना हुआ है। इसके साथ ही क्लब हाउस अभी तक नहीं बनाया गया है और सोसाइटी में सिक्योरिटी में हाउसकीपिंग स्टाफ भी मानकों के अनुरूप आधा है। जिसके चलते वह अपना कर्तव्य निभाने में सक्षम और कुशल नहीं है। इसके साथ ही बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन लेकर किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया है जो की निवासियों को बिजली एवं पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। जिसकी वजह से एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और बिजली जाने की स्थिति में जनरेटर बिल्कुल भी काम नहीं करता और सोसाइटी में अंधेरा छा जाता है।

सोसायटी के निवासियों ने बताया कि सोसाइटी में करीब 1300 परिवार रहते हैं जिनमें बुजुर्ग, महिलाएं व बच्चों के साथ सुविधाओं के अभाव में रहने को मजबूर हैं। इसके साथ ही किसी भी मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में पूरी तरह से सभी लोग असहाय नजर आते हैं। लेकिन फिर भी बिल्डर की लूट चालू है और भी बहुत सारी समस्याओं का यहां पर अंबार लगा हुआ है।

विरोध प्रदर्शन की इस कड़ी में अपनी मांगों को पूरा करने के लिए निवासियों ने पूरी सोसाइटी में अपनी मांगों के लिए फ्लैटों की बालकानियों में बैनर लगा दिए हैं। जिस तरह से यह फ्रॉड बिल्डर अच्छी फोटो एडिटिंग करके एवं फर्जी मार्केटिंग से जिन नए ग्राहकों को लूटने का प्लान बना रहा है ऐसे सभी भोले भाले लोगों को लूटने से बचाया जा सके। सोसायटी के निवासियों ने बताया कि श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सैकड़ो निवासियों ने लगातार छठवें सप्ताह भी सिलसिला की धूप में 45 डिग्री तापमान में कड़ी दोपहरी में बिल्डर के खिलाफ नाजायज लूट में मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के विरोध में प्रदर्शन किया।

इस दौरान निवासियों ने बिल्डर पर करोड़ों के घोटाले के खिलाफ भी मोर्चा खोला है। जिसमें रेजिडेंट बिल्डर ने हाई ग्रीन्स कंपनी वाले मेंटेनेंस ऑफिस, सेल्स ऑफिस, सीआरएम ऑफिस एवं प्रोजेक्ट ऑफिस पहुंचकर अपनी समस्या बताना चाहिए जहां पर सभी जिम्मेदार अधिकारी नदारद मिले जिससे निवासियों के हाथ केवल निराशा लगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस फ्रॉड बिल्डर का ध्यान निवासियों के हित में नहीं है क्योंकि उनका ध्यान सिर्फ और सिर्फ नाजायज तरीके से निवासियों को लूटने में लगा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button