ट्रेंडिंग

Reasi Attack: अब तक 50 संदिग्ध हिरासत में लिए गए, दूरदराज के इलाकों तक बढ़ाया गया तलाशी अभियान

Reasi Attack: जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पिछले सप्ताह हुए घातक आतंकी हमले के सिलसिले में अब तक 50 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। रविवार (9 जून) को हुए इस हमले ने जम्मू संभाग में आतंकी घटनाओं की श्रृंखला की शुरुआत की। इनमें से आखिरी घटना बुधवार को डोडा जिले में हुई।

Reasi Attack
Reasi Attack

रियासी में हुए इस हमले में आतंकवादियों ने हिंदू तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी(Reasi Attack) की। गोलीबारी के कारण वाहन खाई में गिर गया, जिससे कम से कम नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 42 अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को रियासी की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) मोहिता शर्मा के हवाले से बताया, “जिला पुलिस रियासी ने पुलिस स्टेशन पौनी के कांडा इलाके में तीर्थयात्रियों की बस पर हाल ही में हुए आतंकी हमले के सिलसिले में 50 लोगों को हिरासत में लिया है। 09.06.2024 को हुई इस घटना में कई लोग हताहत हुए और समुदाय सदमे और शोक में है।”

अधिकारी ने यह भी कहा कि तलाशी अभियान को दूरदराज के इलाकों तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा, “व्यापक जांच सुनिश्चित करने के लिए, अरनास और माहोर के दूर-दराज के इलाकों को शामिल करते हुए तलाशी अभियान का विस्तार किया गया है। इन अभियानों का उद्देश्य और सबूतों को उजागर करना और उन आतंकवादियों को पकड़ना है जो इन दूरदराज के इलाकों में छिपे हो सकते हैं।”

Reasi Attack: जम्मू आतंकवादी हमले: अवलोकन

रियासी में हमले के ठीक दो दिन बाद, जम्मू के डोडा और कठुआ जिलों में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ें हुईं। मंगलवार शाम को, डोडा के चत्तरगला इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई, लगभग उसी समय जब पड़ोसी कठुआ जिले के हीरा नगर इलाके में एक और मुठभेड़ हुई।

कठुआ में मुठभेड़ बुधवार दोपहर तक चली, जिसमें दोनों पक्षों के लोग हताहत हुए। कठुआ में आतंकवाद विरोधी अभियान में सीआरपीएफ के एक जवान की जान चली गई, जबकि सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। हीरा नगर के सीमावर्ती इलाके में सैदा सुखल गांव में नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के बाद कठुआ में मुठभेड़ और उसके बाद तलाशी अभियान चलाया गया।

चत्तरगला में मुठभेड़ के बाद 24 घंटे के भीतर डोडा में एक और मुठभेड़ हुई, इस बार जिले के गंडोह इलाके में। गंडोह में हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इससे पहले, चत्तरगला में हुई मुठभेड़ में सेना के पांच जवान और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button