संभल : रेप पीड़िता लड़की की बीच सड़क पर गोली मारकर हुई थी हत्या, अब पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

संभल: यूपी के संभल में रेप पीड़ित हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. युवती का मर्डर उसी के दो सगे भाइयों ने मां और मामा के सहयोग से गोली मारकर की थी. युवती को दो गोली मारी गई थी. वहीं इस वारदात में रेप के आरोपी को फांसाने की कोशिश भी की गई थी. पुलिस ने हत्या के आरोपी दोनों सगे भाइयों और उनकी मां को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया है, जबकि एक अन्य आरोपी मामा फरार है.

दरअसल मर्डर की सनसनीखेज वारदात 18 सितंबर की रात्र को हुई थी.कैला देवी थाना इलाके के गांव भमोरी पट्टी के पास एक युवती की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मामले में मृतक के भाई की तहरीर के आधार पर गांव के ही रिंकू और उसके मामा पप्पू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था. पुलिस ने दोनों नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. इस दौरान पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई थी.

रविवार को पुलिस अधीक्षक कृष्ण कुमार बिश्नोई ने संभल एएसपी साउथ के कार्यालय में युवती की हत्या का चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि, मृतक के सगे भाईयों नीरज और विनीत ने अपनी मां और मामा के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, उनका परिवार 15 साल से गाजियाबाद में किराए के मकान में रहता था. उन्हीं के यहां गांव का रिंकू भी मजदूरी पर काम करता था. रिंकू और उनकी बहन के बीच प्रेम प्रसंग हो गया था. 6 महीने पहले आरोपी रिंकू उनकी बहन को भगा ले गया था. इस मामले में रिंकू के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया था. इसके बाद पुलिस ने रिंकू को जेल भेज दिया था. इसी बीच उनकी बहन के गाजियाबाद में एक अन्य लड़के से प्रेम प्रसंग हो गया था. जिस वजह उनकी काफी बदनामी हो रही थी. इसी के चलते आरोपियों ने अपने मामा महावीर के साथ मिलकर बहन की हत्या करने तथा हत्या में रिंकू और उसके मामा को फंसा कर जेल भिजवाने का प्लान बनाया.

एसपी ने बताया कि, घटना वाले दिन आरोपी नीरज ने फोन कर बहाने से अपनी मां और बहन को बुलाया. जैसे ही दोनों गाजियाबाद से सौधन गांव पहुंची. नीरज बाइक पर बैठकर दोनों को घर ले जा रहा था तभी रास्ते में विनीत ने गाड़ी रुकवा कर अपनी बहन की चोटी पकड़कर दो गोली मार दी और वह मौके से फरार हो गया. उधर नीरज ने पुरानी रंजिश में आरोपी रिंकू और उसके मामा पप्पू को फंसाने के लिए उन पर मुकदमा दर्ज करा दिया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूरे घटनाक्रम में जांच की गई तो रिंकू और उसका मामा पप्पू बेकसूर निकला. जिसके बाद इलाके में लगे सीसीटीवी की जांच की गई तो उससे मिले सुराग के आधार पर आरोपियों तक पुलिस पहुंच गई. एसपी ने इस मामले में खुलासा करने वाली टीम को 15,000 का इनाम देने की घोषणा की है.

Exit mobile version