ट्रेंडिंग

यूपी के सीएम योगी रात भर अयोध्या में रुके, भगवान राम की रेत की मूर्ति के साथ सेल्फी ली

अयोध्या Ram Mandir उद्घाटन प्रतिक्रियाएं: यूपी के सीएम योगी रात भर अयोध्या में रुके, भगवान राम की रेत की मूर्ति के साथ सेल्फी ली

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह प्रतिक्रियाएं लाइव: Ram मंदिर  शहर अयोध्या में नव निर्मित राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान राम लला की मूर्ति के शुभ और बहुप्रतीक्षित “प्राण-प्रतिष्ठा” समारोह का दिन आखिरकार आ गया है, बहुत धूमधाम के साथ। 10:25 बजे- पीएम मोदी अयोध्या में उतरेंगे, 10: 55 बजे- पीएम मोदी राम मंदिर पहुंचेंगे, सुबह 11 बजे – दोपहर 12 बजे – वह परिसर का दौरा करेंगे | Ram Mandir का उद्घाटन समारोह आज  दोपहर 12:15 बजे से 12:45 बजे के , 22 जनवरी बीच को होने वाला ह, दोपहर 1 बजे – मोदी संबोधित करने के लिए मंदिर परिसर से प्रस्थान करेंगे |

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भव्य समारोह के लिए राजनेताओं, व्यापार जगत के दिग्गजों, मनोरंजन उद्योग के सितारों और अन्य प्रसिद्ध व्यक्तियों सहित लगभग 8,000 मेहमानों को आमंत्रित किया है। इस बीच, ट्रस्ट ने भक्तों और जनता को समारोह में वस्तुतः भाग लेने की सलाह दी है, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा प्रतिक्रियाएं विभिन्न प्लेटफार्मों पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

Ram Mandir pran pratistha live
Ram Mandir pran pratistha live

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह प्रतिक्रियाएं लाइव:

‘इस पवित्र शहर में सभी धर्मों के सभी देवता निवास करते हैं,’ अयोध्या भूमि विवाद मामले में पूर्व याचिकाकर्ता का कहना है |अयोध्या भूमि विवाद मामले में पूर्व वादी इकबाल अंसारी ने भव्य मंदिर के उद्घाटन समारोह पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “अयोध्या शहर में सभी धर्मों के सभी देवता निवास करते हैं। आज प्राणप्रतिष्ठा होने जा रही है | यह मंदिर की शुरुआत है।”

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव: उन राजनेताओं की सूची जो भव्य समारोह में शामिल नहीं हो सकते

राजनेताओं में, जबकि अधिकांश मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं – जिन्हें निमंत्रण मिला है – के इस भव्य समारोह में शामिल होने की उम्मीद है | अधिकांश विपक्षी दल राजनेताओं शामिल समारोह में शामिल नहीं होंगे।आमंत्रित कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी इसमें शामिल नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘अयोध्या में मंदिर नए अवसर खोलेगा

प्रमुख तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी कहा कि वे 22 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। इसके अलावा, महाराष्ट्र प्रमुख उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) शरद पवार भी समारोह में शामिल नहीं होंगे और कहा कि वे बाद में राम लला के दर्शन के लिए पवित्र शहर का दौरा करेंगे।

इसके अलावा, फारूक अब्दुल्ला नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) प्रमुख, नेता द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) और एमके स्टालिन तमिलनाडु के सीएम, अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी (एसपी) प्रमुख हिस्सा नहीं लेंगे।

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव: दिल्ली के 700 बाजारों में 10 लाख दीये

अयोध्या में Ram Mandir उद्घाटन समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी के 700 बाजारों में 10 लाख से अधिक दीये जलाए जाएंगे। इस दिन अयोध्या के 100 मंदिरों में रोशनी की जाएगी, जिनमें Ram Mandir और राम की पैड़ी, कनक भवन, गुप्तार घाट, सरयू घाट, लता मंगेशकर चौक, मणिराम दास छावनी और अन्य प्रमुख स्थान शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: यूपी के सीएम योगी रात भर अयोध्या में रुके, भगवान राम की रेत की मूर्ति के साथ सेल्फी ली

प्रतिष्ठा समारोह के बाद प्रत्येक नागरिक को शाम के समय अपने घरों में दीये जलाने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से Ram Mandir में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ दिवस मनाने के लिए अपने घरों में विशेष दीये जलाने की अपील की है।

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह लाइव: कब और कहां देखें

 भव्य Ram Mandir उद्घाटन की लाइव स्क्रीनिंग सोमवार, 22 जनवरी को सुबह 11 बजे शुरू होगी। स्क्रीनिंग को देश भर के गांवों और शहरी क्षेत्रों में मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर प्रसारित किया जाएगा। पूरे समारोह का भारत के राष्ट्रीय प्रसारक, दूरदर्शन के सभी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

 

अगर आप राम मंदिर से जुडी खबरें जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/tag/ram-mandir/

दिनभर की खबरों जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/

अगर आप की दिलचस्पी बॉलीवुड की खबरों में है तो पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/entertainment/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button