एजुकेशन

Rajasthan PTET Admit Card 2024 ptetvmou2024.com पर जारी; यहाँ मिलेगा डायरेक्ट लिंक

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी(VMOU), कोटा ने Rajasthan PTET Admit Card 2024 जारी कर दिया है। चार वर्षीय और दो वर्षीय बी.एड पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट (PTET) के लिए आवेदन किया है, वे Rajasthan PTET Admit Card 2024 ptetvmou2024.com पर डाउनलोड कर सकते हैं।

Rajasthan PTET Admit Card 2024

Rajasthan PTET Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को फॉर्म नंबर, रोल नंबर या सामान्य विवरण दर्ज करना होगा। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन वैध आईडी प्रूफ के साथ Rajasthan PTET Admit Card 2024 लाना होगा। जो उम्मीदवार Rajasthan PTET हॉल टिकट लाने में विफल रहते हैं, उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

शेड्यूल के अनुसार, B.A. B.Ed / B.Sc B.Ed 4 वर्षीय पाठ्यक्रम और बी.एड 2 वर्षीय पाठ्यक्रम की परीक्षाएं 9 जून, 2024 को आयोजित की जाएंगी।

PTET Admit Card में परीक्षा की तिथि और समय, परीक्षा केंद्र का नाम, पेपर का समय और रिपोर्टिंग समय के साथ-साथ परीक्षा के दिन के लिए दिशा-निर्देश शामिल होंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और अपने व्यक्तिगत विवरण, जैसे नाम, फोटो, हस्ताक्षर और चुने गए पाठ्यक्रम में किसी भी त्रुटि की जांच करनी चाहिए। यदि कोई विसंगति पाई जाती है, तो उन्हें तुरंत परीक्षा आयोजित करने वाले प्राधिकारी को सूचित किया जाना चाहिए।

Rajasthan PTET Admit Card 2024: ऐसे करें डाउनलोड

Rajasthan PTET Admit Card 2024

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट– ptetvmou2024.com पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर “Rajasthan PTET Admit Card 2024” लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: आवश्यक विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें

चरण 4: राजस्थान PTET एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा

नोट: राजस्थान PTET एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button