बिजनेस

Paytm Gets New COO: Paytm को मिला नया COO मिला, भावेश गुप्ता ने करियर ब्रेक के लिए दिया इस्तीफा

Paytm Gets New COO: एक आधिकारिक बयान(official statement) में शनिवार को कहा गया कि Paytm की मूल कंपनी One97 Communications के अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी(president and chief operating officer) भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

Paytm Gets New COO

गुप्ता(Bhavesh Gupta) पेटीएम में ऋण व्यवसाय, ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान और अनुपालन सहित अन्य कार्यों का संचालन कर रहे थे। पेटीएम पेमेंट्स बैंक (Paytm Payments Bank) पर नए लेनदेन करने पर आरबीआई(RBI) के प्रतिबंध से उनके नेतृत्व वाले वर्टिकल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।

“भवेश गुप्ता(Bhavesh Gupta), अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी, जो भुगतान और उधार व्यवसायों की देखरेख कर रहे थे, ने व्यक्तिगत कारणों(personal reasons) से करियर ब्रेक(career break) लेने का फैसला किया है। बयान में कहा गया है कि वह साल के अंत तक Paytm की विकास पहलों के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हुए एक सलाहकार की भूमिका में रहेंगे।

गुप्ता अगस्त 2020 में क्लिक्स कैपिटल(Clix Capital), पूर्व में जीई कैपिटल(formerly GE Capital) से पेटीएम में शामिल हुए।

वह 31 मई को कंपनी की सेवाओं से मुक्त हो जायेंगे.

Paytm ने PPBL पर RBI के प्रतिबंध के कारण 300-500 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया था।

इसे अपना ऋण कारोबार रोकना पड़ा, जो अब फिर से शुरू हो गया है।

नेतृत्व संरचना में बदलाव के तहत, फिनटेक फर्म पेटीएम(fintech firm paytm) ने राकेश सिंह को पेटीएम मनी(paytm money) का मुख्य कार्यकारी अधिकारी(CEO) नियुक्त(Paytm Gets New COO) किया है।

बैंक, “बयान में कहा गया है: “राकेश सिंह को हाल ही में पेटीएम मनी लिमिटेड(Paytm Money Limited) के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी(CEO) के रूप में नियुक्त किया गया है। दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, राकेश सिंह पहले फिस्डम(Fisdom) में स्टॉक ब्रोकिंग व्यवसाय(stock broking business) के CEO थे और उन्होंने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और स्टैंडर्ड चार्टर्ड(ICICI Securities and Standard Chartered) के साथ प्रमुख प्रबंधन पदों पर कार्य किया है।

कंपनी ने वरुण श्रीधर, जो पेटीएम मनी(Paytm Money) का नेतृत्व कर रहे थे, को पेटीएम सर्विसेज(Paytm Services) के CEO के रूप में स्थानांतरित कर दिया है – जो म्यूचुअल फंड और अन्य धन प्रबंधन उत्पादों के वितरण में काम करता है।

पेटीएम(Paytm) के सीईओ विजय शेखर शर्मा(CEO Vijay Shekhar Sharma) ने कहा, “मैं भावेश को उनके योगदान और सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने में उनकी भूमिका के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। भुगतान और ऋण देने पर हमारा ध्यान पहले से कहीं अधिक मजबूत है, और मैं अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए हमारे प्रत्येक व्यवसाय में मौजूद अनुभवी नेताओं के साथ काम करूंगा।,

उन्होंने देश में म्यूचुअल फंड(mutual fund) और धन प्रबंधन उत्पादों(wealth management products) की पहुंच को गहरा करने में पेटीएम की भूमिका बढ़ाने में श्रीधर के योगदान की सराहना की।(Paytm Gets New COO)

शर्मा ने कहा, “मैं पेटीएम वेल्थ व्यवसाय में राकेश का स्वागत करता हूं, जहां हम युवा भारतीयों के लिए विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी-आधारित धन पेशकश(World-class technology-based wealth offering) करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button