स्पोर्ट्स

Paris Olympic Yusuf Dikec: एक हाथ जेब में और नजर लक्ष्य पर, ओलिंपिक में जीता सिल्वर मेडल, देखें विडियो

Paris Olympic Yusuf Dikec: Yusuf Dikec की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहे हैं। इसके साथ ही लोग उनके इस कैजुअल लुक की खूब चर्चा कर रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं। इस एथलीट की चर्चा इसलिए भी खूब हो रही है क्योंकि इसकी उम्र 51 साल है।

Paris Olympic Yusuf Dikec: नदी की तरह शांत, बिना किसी सुरक्षा गियर के, असीमित आभा और सिर्फ एक नॉर्मल चश्मे के साथ, 51 वर्षीय यूसुफ डिकेक वास्तव में एक आइकन हैं। तुर्की के इस शूटर ने बुधवार शाम पेरिस ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता और रातों-रात सोशल मीडिया पर सेंसेशन बन गए।

पेरिस ओलंपिक खेल इस समय चल रहे हैं। आपने देखा होगा कि हर एथलीट अपने इवेंट के लिए उत्साहित नजर आ रहा है। उदाहरण के लिए, किसी शूटिंग इवेंट में शूटर पहले हेडफ़ोन लगाता है और एक विशेष प्रकार का चश्मा पहनता है, फिर शूटिंग के लिए आता है। साथ ही, ज्यादातर युवा एथलीट उभरकर सामने आ रहे हैं और पदक भी जीत रहे हैं। लेकिन पेरिस ओलंपिक में कैजुअल आउटफिट में नजर आए एक एथलीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने का कारण इसका आकस्मिक दृष्टिकोण है। जिसमें यह बिना किसी एक्सेसरीज के आता है और छाप छोड़ता है। साथ ही एक सिल्वर मेडल भी जीतता है और चला जाता है।

Paris Olympic Yusuf Dikec
Paris Olympic Yusuf Dikec

Yusuf Dikec की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहे हैं। इसके साथ ही लोग उनके इस कैजुअल लुक की खूब चर्चा कर रहे हैं और तारीफ भी कर रहे हैं। इस एथलीट की चर्चा इसलिए भी खूब हो रही है क्योंकि इसकी उम्र 51 साल है।

Read this also: Hanumankind’s Big Dawgs: ‘भारत से आया सबसे बढ़िया म्यूजिक वीडियो’: केरल के रैपर हनुमानकाइंड के बिग डॉग्स ने इंटरनेट पर मचाई धूम

यह एथलीट कौन है?

यह एथलीट तुर्की का रहने वाला है, जिसका नाम यूसुफ डेकाक है। 51 वर्षीय तुर्की निशानेबाज एक एयर पिस्टल निशानेबाज हैं और उन्होंने 10 मीटर मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता है। सिल्वर मेडल जीतने के बाद भारत में भी इसकी खूब चर्चा हो रही है। फोटो और वीडियो में नजर आ रहा है कि यूसुफ डेकेक ने सफेद टी-शर्ट पहनी हुई है और वह अपने सफेद बालों की वजह से उम्र के हिसाब से भी दिख रहे हैं। बाद में वह अपनी पिस्तौल उठाते है और साधारण चश्मे के साथ स्पर्धा पूरी करता है। इतना ही नहीं वह अपना मेडल भी जीते हैं। इस स्पर्धा में भारत के मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने कांस्य पदक जीते।

धाकड़ अंदाज में पूरा किया इवेंट

अक्सर निशानेबाज विशेष चश्मा पहनते हैं, लेकिन उन्होंने साधारण चश्मा पहना और इवेंट को बड़े ही धाकड़ अंदाज में पूरा किया। प्रतियोगिताओं में निशानेबाज विभिन्न डिवाइसेज के साथ तैयार होते हैं। वे सटीकता बढ़ाने और धुंधलापन रोकने के लिए विशेष चश्मे का उपयोग करते हैं, साथ ही शोर को कम करने के लिए कान की सुरक्षा भी करते हैं। हालाँकि, डिकेक ने कोई गियर नहीं पहना था। वह अपने रेगुलर चश्मे और इयरप्लग पहनकर आया था, उसका एक हाथ जेब में था, और वह किसी और की तरह नहीं दिख रहे थे।
अब इस अनुमान की खूब चर्चा हो रही है। आप उनकी फोटो और वीडियो में भी देख सकते हैं कि वह काफी सीरियस नजर आ रहे हैं। यह उनका पांचवां ओलंपिक है और वह पहली बार 2008 बीजिंग ओलंपिक में शामिल हुए थे।

Read this also: FASTag new rules: 1 अगस्त से लागू हुए FASTag के ये नए नियम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

रिटायर्ड नॉन कमीशन ऑफिसर हैं डिकेक

डिकेक (Paris Olympic Yusuf Dikec) एक एक अनुभवी खेल निशानेबाज है। उनके नाम एक विश्व रिकॉर्ड है – 2006 में, नॉर्वे के रेना में CISM सैन्य विश्व चैंपियनशिप में, डिकेक ने 25 मीटर सेंटर-फायर पिस्टल स्पर्धा में 597 अंक बनाए थे।

2012 में, उन्होंने बैंकॉक, थाईलैंड में ISSF वर्ल्ड कप फाइनल में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। वह वर्तमान में तुर्की जेंडरमेरी के रिटायर्ड नॉन कमीशन ऑफिसर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button