स्पोर्ट्स

Ostrava Golden Spikes Event: पेरिस ओलंपिक से पहले नीरज चोपड़ा को लगी चोट

Ostrava Golden Spikes Event: भारत के शीर्ष भाला फेंक खिलाड़ी, नीरज चोपड़ा ने Ostrava Golden Spikes Event से हटने के बाद स्पष्टीकरण दिया है। रविवार, 26 मई को, कार्यक्रम आयोजकों ने घोषणा की कि नीरज चोट के कारण कम्पटीशन नहीं करेंगे, लेकिन एक अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

Ostrava Golden Spikes Event

Ostrava Golden Spikes Event: नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया के जरिए स्थिति स्पष्ट की

नीरज ने रविवार, 26 मई को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट किया, “हाल ही के थ्रोइंग सत्र के बाद, मैंने ओस्ट्रावा में कम्पटीशन नहीं करने का फैसला किया क्योंकि मुझे अपने एडिक्टर में कुछ महसूस हुआ। मुझे पहले भी इससे समस्या हुई है और इस स्तर पर इसे आगे बढ़ाने से चोट लग सकती है। मैं स्पष्ट कर दूं कि मैं घायल नहीं हूं लेकिन मैं ओलंपिक वर्ष के दौरान कोई जोखिम नहीं लेना चाहता इसलिए यह फैसला लेना पड़ा। फिर जब मुझे लगेगा कि यह पूरी तरह से ठीक हो गया है, तो मैं प्रतियोगिताओं में वापस आऊंगा”।

हालाँकि, नीरज ने इंस्टाग्राम पर इस बयान का खंडन करते हुए बताया कि उन्हें कोई नई चोट नहीं लगी है, बल्कि वे महत्वपूर्ण 2024 ओलंपिक से पहले सावधानी बरत रहे हैं।

इससे पहले, 28 मई को Ostrava Golden Spike Meeting से नीरज के हटने के बाद आयोजकों को उनकी अनुपस्थिति के बारे में एक बयान जारी करना पड़ा था।

“आयोजकों ने ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा का एक संदेश नोट किया। दो सप्ताह पहले प्रशिक्षण के दौरान लगी चोट (adductor muscle) के कारण वह ओस्ट्रावा में थ्रो नहीं कर पाएंगे,” बयान में कहा गया है।

इसमें आगे कहा गया, “वह कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पहुंचेंगे।”

नीरज ने पहले व्यक्त किया था कि विश्वास पेरिस ओलंपिक में उनकी सफलता की कुंजी होगी। अपने करियर पर विचार करते हुए, उन्होंने क्वालीफाइंग के बारे में अनिश्चित होने से लेकर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने तक की अपनी यात्रा का उल्लेख किया।

Related Articles

Back to top button