ट्रेंडिंग

Neha Hiremath murder case: ‘कब्र पर उससे किया वादा…’: नेहा हिरेमथ के पिता ने कर्नाटक सरकार से मांगी माफी

Neha Hiremath murder case: कर्नाटक कांग्रेस के पार्षद निरंजन हिरेमथ(Karnataka Congress corporator Niranjan Hiremath) ने मंगलवार को अपनी 23 वर्षीय बेटी नेहा(Neha Hiremath) की कॉलेज परिसर में हत्या के बाद कर्नाटक सरकार(Karnataka Government) के खिलाफ बोलने के लिए माफी मांगी। उन्होंने मांग की कि उनकी बेटी(Daughter) जैसे मामलों से निपटने के लिए एक कानून(Low) बनाया जाए और “फास्ट-ट्रैक कोर्ट(fast-track court) का नाम नेहा हिरेमथ(Neha Hiremath) के नाम पर रखा जाए”।

Neha Hiremath murder case

“मुठभेड़(Encounter) या फांसी ही एकमात्र विकल्प है (आरोपी के लिए)। मैंने अपनी नेहा से उसकी कब्र पर वादा किया है कि मैं हार नहीं मानूंगा,” निरंजन(Niranjan Hiremath) ने कहा।

हुबली-धारवाड़ नगर निगम(Hubli-Dharwad Municipal Corporation) के कांग्रेस पार्षद(Karnataka Congress) की बेटी की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में उसके पूर्व सहपाठी फयाज खोंडुनाईक(Former classmate Fayyaz Khondunaik) ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

जैसे ही सांप्रदायिक आरोप लगाए गए, सिद्धारमैया(Siddaramaiah) ने स्पष्ट किया कि हत्या के पीछे व्यक्तिगत(Persnol) कारण थे, जबकि परमेश्वर ने कहा कि कोई “लव जिहाद”(Love Jihad) कोण नहीं था जैसा कि भाजपा(BJP) ने आरोप लगाया था।

इससे पहले, निरंजन हिरेमथ(Niranjan Hiremath) ने दावा किया था कि उनकी बेटी की हत्या “लव जिहाद”(Love Jihad) के कारण की गई थी। “यह लव जिहाद नहीं तो क्या है?” हिरेमथ ने पूछा, और कहा कि जबरन वैवाहिक धर्म परिवर्तन(marital conversion) बहुत फैल रहा है।

उन्होंने कहा, ”इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। मैं विभिन्न मामले देख रहा हूं और उनकी क्रूरता बढ़ती जा रही है। युवा क्यों भटक रहे हैं? हालात ऐसे बिंदु पर आ गए हैं जहां मैं यह कहने में संकोच नहीं कर सकता।’ क्योंकि मैं बेटी को खोने का दर्द जानता हूं।’ मैंने अब तक विभिन्न मामलों में देखा है कि माता-पिता अपने बच्चों को खो रहे हैं,” नगरसेवक(Correspondent) ने कहा।

दूसरी ओर, फ़ैयाज़ (Faiyaz) (23 वर्षीय जिसने कथित तौर पर नेहा की हत्या की थी) की मां ने जबरन वैवाहिक धर्म परिवर्तन(forced marital conversion) के प्रयास के निरंजन हिरेमठ(Niranjan Hiremath) के दावे का खंडन किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उनका बेटा और नेहा “प्यार में थे”।

मां ने दावा किया कि बॉडी-बिल्डिंग प्रतियोगिता(body-building competition) में ‘यूनिवर्सिटी ब्लू'(university blue) बनने पर मृतक ने खुद ही फैयाज का नंबर लिया और “उसी ने पहला कदम उठाया”। मुमताज ने संवाददाताओं से कहा, “वे एक-दूसरे से प्यार करते थे… मुझे इस बारे में पिछले साल से पता था।”

कर्नाटक सरकार द्वारा हुबली हत्याकांड(hubli massacre) का मामला सीआईडी(CID) को सौंपने के बाद डिप्टी एसपी वेंकटेश(Deputy SP Venkatesh) के नेतृत्व में एजेंसी के आठ सदस्य मंगलवार को शहर पहुंचे।
अधिकारियों ने कहा कि टीम हत्या की जगह का दौरा करेगी, पुलिस स्टेशन(Police Station) से मामले की आवश्यक जानकारी एकत्र करेगी और बाद में नेहा(Neha Hiremath) के माता-पिता से बयान लेगी। टीम को 10-12 दिनों के भीतर सरकार को रिपोर्ट सौंपने का काम सौंपा गया है.

“पिता ने कहा है कि इसके पीछे चार-पांच लोग हैं। जो भी हो, मामले की जांच कर 10-12 दिनों के अंदर रिपोर्ट सरकार को सौंप दी जायेगी. उन्हें एक साथ महीनों का समय नहीं लेना चाहिए। उन्हें जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपनी होगी. शासनादेश पारित हो चुका है। मुझे विश्वास है कि नेहा के माता-पिता को न्याय मिलेगा और सच्चाई सामने आएगी, ”कर्नाटक के गृह मंत्री(Home Minister) जी परमेश्वर ने कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button