ट्रेंडिंगस्पोर्ट्स

Most Expensive Spell in IPL: इन गेंदबाजों के पास है IPL में सबसे ज्यादा रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड

Most Expensive Spell in IPL: आईपीएल शुरू से ही रनों की बारिश के लिए जाना जाता है और इससे याद आते हैं विस्फोटक बल्लेबाज। आईपीएल में लंबे-लंबे छक्के मारने वाले बल्लेब्बाजों को तो आप बखूबी जानते होंगे, लेकिन क्या आपने सोचा है कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले कौन से गेंदबाज हैं? अगर नहीं पता तो आज हम आपको उन टॉप-5 गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जिनके नाम आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हैं।

Most Expensive Spell in IPL

1. बासिल थंपी (Most Expensive Spell in IPL)

आईपीएल इतिहास की किसी एक पारी में सबसे ज्यादा रन खर्च करने का यह अनचाहा रिकॉर्ड बासिल थंपी के नाम हैं। (Most Expensive Spell in IPL) उन्होंने ये खराब रिकॉर्ड 17 मई 2018 को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरु में बनाया था। मुकाबला RCB और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया था। इस मैच में आरसीबी के बल्लेबाजों ने सनराइजर्स के तेज गेंदबाज बासिल थंपी की जमकर खबर लेते हुए उनके कोटे के 4 ओवर में 70 रन बना डाले थे। इस मैच में बासिल थंपी का इकोनॉमी रेट 17.5 का रहा था। इस दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

Most Expensive Spell in IPL

2 . इशांत शर्मा

इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा हैं। (Most Expensive Spell in IPL)  साल 2013 में इशांत शर्मा के 4 ओवर में 66 रन बने थे. यह मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच हैदराबाद में खेला गया था। 8 मई 2013 को राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में एक मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में इशांत सनराइजर्स के लिए खेल रहे थे। चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों ने मैच में इशांत शर्मा के गेंदबाजी की जमकर पिटाई की और उनके 4 ओवर में 66 रन बना डाले।

 

3. मुजीब उर रहमान

इस फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान हैं। 29 अप्रैल 2019 को आईपीएल में एक मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। (Most Expensive Spell in IPL) इस मुकाबले में पंजाब के लिए खेल रहे मुजीब उर रहमान ने अपने कोटे के 4 ओवर में 66 रन खर्च कर डाले थे। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 16.5 का रहा, साथ ही यह ऑफ स्पिनर इस मुकाबले में कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाया।

Most Expensive Spell in IPL

4. क्वेना मफाका

साउथ अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में डेब्यू का मौका दिया, लेकिन यह युवा अपने पदार्पण मैच को यादगार नहीं बना सका।(Most Expensive Spell in IPL) आईपीएल 2024 में  सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेले गए  मैच में मफाका ने अपने 4 ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 66 रन लुटाए. यह आईपीएल डेब्यू मैच में किसी गेंदबाज का सर्वाधिक रन है।

Most Expensive Spell in IPL

5. उमेश यादव

आईपीएल इतिहास में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं। (Most Expensive Spell in IPL) 10 मई 2013 को एक मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और आरसीबी के बीच अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले में आरसीबी के बल्लेबाजों ने उमेश यादव के 4 ओवर में 65 रन बना डाले थे। मैच में उमेश का इकोनॉमी रेट 16.25 का था और वह एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

Most Expensive Spell in IPL

6. संदीप शर्मा

इस फेहरिस्त में पांचवे नंबर पर संदीप शर्मा हैं।(Most Expensive Spell in IPL) साल 2014 में संदीप शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए,  4 ओवर में 65 रन दिए थे।  इस  दिन सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने उनकी गेंदों को कई बार बाउंड्री के बाहर भेजा। मैच में उनका इकोनॉमी रेट 16.25 का था।

यह भी पढ़ें: IPL Unbreakable Records: कभी नहीं टूटेंगे IPL के यह महारिकॉर्ड, आंकड़े देख कर रह जायेंगे दंग

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button