ट्रेंडिंग

लखनऊ में बारिश में हुड़दंग पर सीएम योगी का बड़ा ऐक्शन, DCP-ADCP, ACP नपे, पूरी चौकी सस्‍पेंड

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को कुछ युवकों की अराजक और मानवता को शर्मसार करने वाली हरकतें सामने आई थीं. इस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्थानीय डीसीपी आईपीएस प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी पूर्वी, एसीपी को हटा दिया है. इसके साथ ही थाना प्रभारी गोमती नगर दीपक पाण्डेय , चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक समेत तीन सिपाही निलंबित कर दिए हैं.

बता दें कि बुधवार को मौसम ने मनमानी करते हुए मूसलाधार बारिश कर दी थी. एक घंटे की बारिश में पूरा लखनऊ लबालब हो गया. इसी बीच कुछ युवकों की अराजक और मानवता को शर्मसार करने वाली हरकतें सामने आईं. युवकों के एक झुंड ने बारिश के बीच गोमतीनगर में बाइक पर जा रहे युवक-युवती पर पानी फेंका. इसके बाद बाइक ही गिरा दी.

इस दौरान अराजक तत्व लगातार हूटिंग करते रहे. इनमें से एक ने युवती को छूने का प्रयास भी किया. यह वीडियो वायरल हुआ. इसके बाद पुलिस हरकत में आई. थाना गोमती नगर में प्राथमिकी दर्ज की गई तथा चार अलग-अलग टीम बनाकर जांच शुरू की गई. टीम ने चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

छेड़खानी को पुलिस ने बताया था संक्रमणकारी रोग की आशंका : पुलिस की एफआईआर में लिखा गया है कि ‘31 जुलाई 2024 को तेज बारिश हुई. अंबेडकर नगर पार्क और होटल ताज से गुजरने वाले सड़क मार्ग, गांधी सेतु अंडरपास के नीचे वर्षा का काफी पानी एकत्र हो गया. आसपास की नालियों का पानी और गंदगी भी इसी पानी में आ गया. गांधी सेतु अंडरपास के नीचे से गुजरने वाले वाहनों के इंजन बंद हो रहे थे. कुछ लोगों ने वाहनों को धकेलकर उनकी मदद की. इस दौरान अज्ञात 15-20 युवकों ने वहां से गुजरने वाले सामान्य जन के मार्ग में पानी को अपने हाथों से उलच कर बाधा पहुंचाई. इससे संक्रमणकारी रोग हो सकते हैं. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button