ट्रेंडिंग

Ram Mandir: आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘अयोध्या में मंदिर नए अवसर खोलेगा।’

Ram Mandir का निर्माण देश को एकजुट करने का एक साधन है, और आज के ये ऐतिहासिक क्षण हमेशा के लिए भारत की महिमा का प्रतीक रहेंगे, पीएम मोदी ने समारोह में अपने 35 मिनट से अधिक के टेलीविजन भाषण में कहा।पूरा देश रोमांचित और भावुक है और करोड़ों लोगों को विश्वास नहीं हो रहा होगा कि वे अपने जीवनकाल में यह दिन देख रहे हैं, उन्होंने कहा कि भव्य मंदिर हमारी संस्कृति, शाश्वत आस्था, राष्ट्रीय भावना का एक आधुनिक प्रतीक होगा। और मानवता को हमेशा के लिए प्रेरित करें क्योंकि “राम सबके हैं और सब में हैं”।

Ram Mandir की आधारशिला रखते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों का सदियों का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि भगवान राम का जन्मस्थान उनके अस्तित्व को मिटाने के कई प्रयासों से मुक्त हो गया है, और भारत अब एक “गौरवशाली अध्याय” लिख रहा है। अयोध्या भगवा गमछा के साथ सुनहरे रंग का पारंपरिक कुर्ता और धोती पहने हुए, प्रधान मंत्री ने भगवान राम को भारत की विविधता में एकता का सामान्य सूत्र बताया और देश के स्वतंत्रता आंदोलन और मंदिर निर्माण के लिए लोगों के “सदियों” के संघर्ष के बीच एक समानांतर रेखा खींची।

Ram Mandir भूमि पूजन समारोह में पीएम मोदी के भाषण का पूरा पाठ यहां दिया गया है: सियावर रामचन्द्र की जय!

जै श्री राम!

सियावर रामचन्द्र की जय!

जै श्री राम! जै श्री राम! जै श्री राम!

जय सियाराम! जय सियाराम! जय सियाराम!

आज यह पुकार न केवल भगवान राम की नगरी अयोध्या में गूंज रही है, बल्कि इसकी गूंज पूरे विश्व में महसूस की जा रही है। इस महत्वपूर्ण अवसर पर, मैं भगवान राम के सभी उत्साही भक्तों, अपने साथी देशवासियों और महाद्वीपों में फैले करोड़ों भारतीय नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

साथियों, हमारे स्वतंत्रता संग्राम में कई-कई पीढ़ियों ने अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया था। गुलामी के कालखंड में एक भी क्षण ऐसा नहीं था जब आजादी का आंदोलन न चल रहा हो। हमारे देश में ऐसी कोई जगह नहीं थी जहां आजादी के लिए बलिदान न दिया गया हो।

इसी तरह, Ram Mandir के निर्माण के लिए कई शताब्दियों तक कई पीढ़ियों ने निस्वार्थ बलिदान दिया है। आज का दिन उस सदियों पुरानी तपस्या, बलिदान और संकल्प की पराकाष्ठा का प्रतीक है। Ram Mandir निर्माण के आंदोलन के दौरान त्याग, समर्पण और संकल्प था और उनके बलिदान और संघर्ष के कारण आज वह सपना साकार हो रहा है।

Ram Mandir निर्माण के पवित्र संघर्ष में शामिल हर व्यक्ति इस कार्यक्रम को देख रहा है। वे सभी इस अवसर पर बहुत खुश हैं और आशीर्वाद दे रहे हैं। मित्रों, भगवान राम हमारे हृदय में बसे हैं। जब भी हम कोई कार्य करते हैं तो प्रेरणा के लिए भगवान राम की ओर देखते हैं। भगवान राम की अद्भुत शक्तियों को देखिए।

यहां पहुंचने से पहले मैंने हनुमानगढ़ी के दर्शन किये। हनुमान जी भगवान राम का कार्य संभालते हैं। इस कलियुग में भगवान राम के आदर्शों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी हनुमान जी की है। श्री राम जन्म भूमि का भूमि पूजन समारोह भगवान हनुमान के आशीर्वाद के साथ शुरू हुआ।

श्री Ram Mandir हमारी संस्कृति का आधुनिक प्रतीक होगा | यह हमारी शाश्वत आशा का प्रतीक होगा। यह हमारी राष्ट्रीय भावना का प्रतीक होगा। ये मंदिर करोड़ों लोगों की सामूहिक इच्छाशक्ति का प्रतीक होगा। यह तीर्थस्थल भावी पीढ़ियों के मन में आशा, भक्ति और दृढ़ संकल्प को प्रेरित करेगा।

अयोध्या Ram Mandir  केवल एक भौतिक संरचना नहीं है; यह आस्था, विरासत और सांस्कृतिक समृद्धि के समामेलन का प्रतीक है। यह प्रतीक्षित उद्घाटन केवल अयोध्या के लिए एक उत्सव नहीं है, बल्कि पूरे देश के लिए एक सांस्कृतिक विजय के रूप में प्रतिध्वनित होता है।

Ram mandir

 

 

दिनभर की खबरों जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/

अगर आप की दिलचस्पी बॉलीवुड की खबरों में है तो पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करे

https://sarvodayanews.com/category/entertainment/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button