ट्रेंडिंग

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: यूपी में 24 घंटे की हड़ताल पर डॉक्टर्स, लखनऊ में सड़क पर उतरे

लखनऊ। कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डाक्टर से दुष्कर्म व हत्या के मामले के विरोध में आंदोलन तेजी पकड़ गया है। आज निजी चिकित्सक भी हड़ताल पर हैं।

पीलीभीत में शनिवार को सुबह राजकीय मेडिकल कॉलेज के अधीन संचालित जिला अस्पताल में जूनियर व सीनियर रेजीडेंट डाक्टर पहुंचे लेकिन वे ओपीडी के अपने अपने कक्षों में नहीं गए बल्कि ओपीडी में तालाबंदी करा दी गई। इससे जिला अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों को मायूस होना पड़ा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर आईएमए शाखा से जुड़े डॉक्टरों ने भी अपने अपने अस्पतालों, क्लीनिकों पर सुबह छह बजे से चिकित्सा कार्य बंद कर दिया है। आईएमए डॉक्टरों की हड़ताल रविवार को सुबह छह बजे तक जारी रखे जाने का एलान किया गया है।

शाहजहांपुर में पैदल मार्च के साथ डीएम को सौंपेंगे पीएम को संबोधित ज्ञापन

शाहजहांपुर। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय आह्वान पर जनपद के 42 नर्सिंग होम, 150 क्लीनिक समेत निजी क्षेत्र की सभी स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई हैं। उधर मेडिकल कालेज में प्रशिक्षु व रेजीडेंट चिकित्सकों ने दूसरे दिन भी ओपीडी सेवा को बंद करवाकर धरना शुरू कर दिया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय आह्वान पर शहर से लेकर कस्बों तक के सभी निजी नर्सिंग होम, क्लीनिक बंद सुबह छह बजे से ही बंद कर दिए गए।

सुबह आइएमए के स्थानीय अध्यक्ष डा. विजय पाठक, सचिव डा. गौरव मिश्रा समेत सभी पदाधिकारी पुराना जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने कोलकाता घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान सभी चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून बनाए जाने की मांग के साथ ही प्रशिक्षु चिकित्सक के दुष्कर्मी हत्यारों को फांसी की सजा की मांग की गई। उधर मेडिकल कालेज में रेजीडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन के बैनर तले सभी प्रशिक्षु व रेजीडेंट चिकित्सकों ने दूसरे दिन भी ओपीडी गेट पर ताला डाल धरना शुरू कर दिया है। प्रशासन की ओर से बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है।

एसआर और प्राइवेट डाक्टर हड़ताल पर, ओपीडी और लैब बंद

फिरोजाबाद। फिरोजाबाद में शनिवार सुबह छह बजे से 24 घंटे की हड़ताल शुरू हो गई। निजी चिकित्सक ओपीडी में मरीज नहीं देख रहे हैं, नए मरीज भर्ती नहीं किए जा रहे हैं। पैथोलाजी लैब, रेडियोडायग्नोस्टिक सेंटर बंद हैं। केवल इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी, यानी गंभीर मरीजों को ही उपचार मिल सकेगा। वार्ड में भर्ती मरीजों का ही इलाज किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के जूनियर और सीनियर डाक्टरों की शुक्रवार से हड़ताल चल रही है। प्रांतीय चिकित्सा संवर्ग और अन्य वरिष्ठ डाक्टर मेडिकल कालेज अस्पताल में मरीजों का उपचार करेंगे। आइएमए शाखा अध्यक्ष डॉक्टर पूनम अग्रवाल ने बताया कि फिरोजाबाद क्लब में बैठक करने के बाद दोपहर में संगठन द्वारा डीएम रमेश रंजन को ज्ञापन दिया जाएगा।

आगरा में निजी चिकित्सक पर हड़ताल पर, ओपीडी और लैब बंद

आगरा। आगरा में भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए), आगरा की शनिवार सुबह छह बजे से 24 घंटे की हड़ताल शुरू हो गई। निजी चिकित्सक ओपीडी में मरीज नहीं देखेंगे, नए मरीज भर्ती नहीं किए जाएंगे। पैथोलाजी लैब, रेडियोडायग्नोस्टिक सेंटर हैं। इमरजेंसी सेवाएं ही चालू रहेंगी। निजी चिकित्सक गंभीर मरीज और वार्ड में भर्ती मरीजों का ही इलाज करेंगे। एसएन में जूनियर डाक्टरों की हड़ताल छठवें दिन भी जारी है। बुखार सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों को एसएन मेडिकल कालेज की ओपीडी, जिला अस्पताल के साथ ही स्वास्थ्य केंद्रों पर मिलेगा।

आईएमए, आगरा के सचिव डा. पंकज नगाइच ने बताया कि सुबह छह से रविवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे के लिए डॉक्टर अपनी ओपीडी, लैब, रेडियोडायग्नोस्टिक सेंटर बंद रखेंगे। गंभीर मरीज और वार्ड में पहले से भर्ती मरीजों का इलाज किया जाएगा। इसके बाद भी मांग पूरी नहीं होती है तो देश भर में आंदोलन तेज किया जाएगा।

होम्योपैथिक साइंस कांग्रेस सोसाइटी आफ इंडिया के अध्यक्ष डॉक्टर कैलाश सारस्वत का कहना है कि कोलकाता मामले में ओपीडी बंद रखेंगे। इंडियन डेंटल एसोसिएशन आईडीए, आगरा के सचिव डा मनोज यादव ने बताया कि आईएमए के साथ आईडीए ने भी हड़ताल की है। आईडीए, आगरा के 156 सदस्य हैं, सभी कीओपीडी शनिवार को बंद रहेगी। आगरा फिजियोथैरेपी एसोसिएशन के अध्यक्ष डा ब्रह्मवीर सिंह का कहना है कि ओपीडी बंद हैं।

एमजी रोड पर मानव श्रृंखला, शहीद स्मारक पर शोक सभा

शनिवार को सुबह नौ एसएन इमरजेंसी पर एकत्रित होंगे और एमजी रोड पर मानव श्रृंखला बनाएंगे। वहीं, शाम को पांच बजे शहीद स्मारक पर शोक सभा आयोजित की जाएगी।

एसएन में डाक्टरोंं की अतिरिक्त ड्यूटी, स्वास्थ्य केंद्रों पर अलर्ट

निजी डाक्टरों की हड़ताल से एसएन की ओपीडी में मरीजों की संख्या बढ़ेगी, ऐसे में ओपीडी में अतिरिक्त डाक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं, जिला अस्पताल की ओपीडी में डाक्टर मरीजों को परामर्श देंगे। जूनियर डाक्टर काम नहीं करेंगे। सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्रों के डाक्टरों को अलर्ट किया गया है। स्वास्थ्य केंद्रों पर मरीजों को ओपीडी के साथ ही इमरजेंसी सेवाएं दी जाएंगी।

यहां मिलेगा इलाज

  • एसएन मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में डाक्टर परामर्श देंगे
  • जिला अस्पताल की ओपीडी
  • लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय
  • 30 शहरी स्वास्थ्य केंद्र, 40 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button