स्पोर्ट्स

Kevin Pietersen about Virat Kohli: अगर ट्रॉफी जितना चाहते हैं विराट तो इस टीम में हो जाएं शामिल…’ दिग्गज क्रिकेटर की सलाह

Kevin Pietersen about Virat Kohli: विराट कोहली अलावा अभी तक कोई भी बल्लेबाज 600 रन का स्कोर पार नहीं कर सका है। बाकी बचे दो मैचों में ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली को पछाड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल नजर आ रहा है।

Kevin Pietersen about Virat Kohli: हर कोई जानता है कि विराट कोहली अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्रति कितने वफादार हैं। फ्रेंचाइजी ने सबसे पहले उन्हें साल 2008 में मौका दिया था। दिग्गज प्लेयर कोहली 17 साल से आरसीबी के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन उन्हें कभी एक भी ट्रॉफी नहीं मिल है। हालांकि ऐसा कभी नहीं हुआ है कि कोहली ने फ्रेंचाइजी छोड़ने के बारे में नहीं सोचा हो लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का कहना है कि कोहली आईपीएल ट्रॉफी के हकदार हैं, अगर उन्हें ट्रॉफी जीतनी है तो उन्हें आरसीबी छोड़ना होगा। इस बीच, पीटरसन ने कुछ विदेशी फुटबॉलर का उदाहरण भी दिया, जिन्हें अपना क्लब छोड़ने के बाद सफलता मिली।

ट्रॉफी के हकदार हैं विराट कोहली

Kevin Pietersen about Virat Kohli
Kevin Pietersen about Virat Kohli

केविन पीटरसन ने कहा, मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कहूंगा बहुत से ऐसे प्लेयर्स है जिन्होंने गौरव की तलाश में टीम छोड़ दी है। जब विराट कोहली ने फिर से ऑरेंज कैप जीतने की बहुत कोशिश की और फिर इतना कुछ कर गए और फ्रेंचाइजी फिर से असफल हो गई। मैं टीम के ब्रांड और इससे टीम में आने वाले पेशेवर मूल्य को समझता हूं लेकिन विराट कोहली (Kevin Pietersen about Virat Kohli) ट्रॉफी के हकदार हैं। वह इस टीम में खेलने का हकदार है जो उसे ट्रॉफी जीतने में मदद कर सकती है।

Read more: List of Richest Cricketers: एमएस धोनी, विराट कोहली सहित दुनिया के दस सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट, देखिये कौन कौन शामिल

विराट के लिए सही है दिल्ली कैपिटल्स

Kevin Pietersen about Virat Kohli
Kevin Pietersen about Virat Kohli

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आगे कहा, “मुझे वास्तव में लगता है कि यह दिल्ली कैपिटल्स होनी चाहिए।” दिल्ली वह जगह है जहां विराट जाना चाहते हैं। विराट दूर जा सकते हैं और ज्यादातर समय घर पर रह सकते हैं, मुझे पता है कि उनके पास दिल्ली में एक घर है। उनका एक युवा परिवार है। वहां वह ज्यादा समय बिता सकते हैं। वह दिल्ली का युवक है, वह वापस क्यों नहीं जा सकता। दिल्ली बेंगलुरु की तरह ही हताश है। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि विराट लंबे समय तक सोचें। बेकहम चले गए, रोनाल्डो चले गए, मेसी चले गए, हैरी केन ने बायर्न म्यूनिख के लिए स्पर्स छोड़ दिया।

Read more:

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर है विराट कोहली

हर साल की तरह इस साल भी आरसीबी को खिताब जिताने के लिए विराट कोहली ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। वह आईपीएल 2024 में अब तक 741 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके अलावा अभी तक कोई भी बल्लेबाज 600 रन का स्कोर पार नहीं कर सका है। बाकी बचे दो मैचों में ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली को पछाड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल नजर आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button