ट्रेंडिंग

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के शिखर पर मंगला आरती के बाद लगी आग, देखें पूरी खबर

वाराणसी: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में गर्भगृह के बाहर शिखर के पास झरोखे में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना सुबह मंगला आरती खत्म होने के बाद की बताई जा रही है. इस दौरान लगी आग पर वहां मौजूद फायर फाइटिंग उपकरणों के जरिए काबू कर लिया गया. कुछ देर के लिए भक्तों को गर्भगृह के आसपास से हटाया गया, ताकि किसी घटना से बचा जा सके. फिलहाल इस घटना के बाद मंदिर प्रशासन आज हथियार्टन पुर मंदिर की वायरिंग व्यवस्था की पड़ताल करवा रहा है.

बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह मंगला आरती खत्म होने के बाद जब गर्भगृह में स्पर्श दर्शन की प्रक्रिया चल रही थी, इस दौरान मंदिर के मुख्य गर्भगृह के बाहर शिखर के पास बूने झरोखे में आग लग गई. इस झरोखे से सूरज की रोशनी अंदर जाती है, इसके पास से ही बिजली के कुछ तार गर्भगृह के अंदर गए हैं. जिसमें शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई थी. आग काफी ऊपर लगी थी और इसे देखते ही हड़कंप मच गया. वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने तत्काल अंदर दर्शन कर रहे लोगों को बाहर निकाला और आग पर काबू पाने के लिए वहां मौजूद फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स का इस्तेमाल किया गया.

मंदिर के एसडीएम शंभू शरण का कहना है कि सुबह 4.55 पर आग लगने की घटना हुई थी. जिसके बाद तत्काल उसे पर काबू पाया गया. किसी तरह की कोई क्षति नहीं हुई है. शॉर्ट सर्किट कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है. कहीं कोई तार कटा होगा, इस वजह से यह घटना हो सकती है. उनका कहना है. दर्शन बहुत तक देर नहीं, 5 से 10 मिनट के लिए रोका गया था. वह भी एहतियातन क्योंकि करंट उतरने की आशंका के बीच दर्शनार्थियों को सुरक्षित रखा जाए. फिलहाल मंदिर के हर हिस्से की वायरिंग को चेक करवाया जा रहा है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button