स्पोर्ट्स

IPL 2024: RCB ने जीत का सिलसिला जारी रखा, DC को 47 रनों से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) ने टूर्नामेंट में अपनी शानदार जीत का सिलसिला जारी रखा और 12 मई को बेंगलुरु में दिल्ली कैपिटल्स(DC) को 47 रनों से हरा दिया।

IPL 2024

IPL 2024: आरसीबी पोस्ट 187/9 vs डीसी(RCB Post 187/9 vs DC)

पहले बल्लेबाजी करते हुए, RCB की विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत की, लेकिन उन्हें तब झटका लगा जब डु प्लेसिस तीसरे ओवर में सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली(Virat Kohli) भी पावरप्ले के दौरान गिर गए और 27 रन पर दिल्ली के अपने पूर्व साथी ईशांत शर्मा के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद रजत पाटीदार और विल जैक्स ने 88 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिससे RCB को 12.3वें ओवर तक 36/2 से 124/3 पर पहुंचा दिया, इससे पहले कि पाटीदार अंततः आउट हो गए। पाटीदार ने घरेलू टीम के लिए अपने निरंतर फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए 32 गेंदों में 52 रनों का योगदान दिया।(IPL 2024)

जैक्स भी 41 रन बनाकर 15वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कैमरून ग्रीन ने कमान संभाली और RCB के लिए बहुमूल्य रन जोड़े।

ग्रीन के नाबाद 32 रनों की बदौलत RCB ने निर्धारित 20 ओवरों में 187/9 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया।

IPL 2024:आरसीबी का विजयी अभियान जारी(RCB Continue Winning Run)

प्रतिस्पर्धी 188 रनों का पीछा करते हुए, DC ने डेविड वार्नर के रूप में एक परिचित नाम को अपनी टीम में वापसी करते हुए देखा। हालाँकि, यह कोई घटनापूर्ण वापसी नहीं थी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने पहले ही ओवर में स्वप्निल सिंह की गेंद पर अपना विकेट खो दिया।

दर्शकों के लिए इसके बाद शीर्ष क्रम का पतन हुआ क्योंकि जेक फ्रेज़र मैकगर्क(jake fraser mcgurk) और अभिषेक पोरेल दोनों ने पावरप्ले के भीतर क्रमशः 21 और 2 रन पर अपने विकेट सस्ते में खो दिए।

शाई होप(shy hope) और अक्षर पटेल ने दिल्ली के लक्ष्य का पीछा करने में कुछ गति लाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा करने में असफल रहे क्योंकि होप 23 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हो गए। 9.3 ओवर में स्कोर 86/5 था, अक्षर पटेल और ट्रिस्टन स्टब्स(Tristan Stubbs) को जिम्मेदारी सौंपी गई। जो एक चुनौतीपूर्ण कार्य साबित हो रहा था, उसमें डीसी को अपने नियंत्रण में लेना स्वयं के लिए एक चुनौती थी।

हालाँकि, ट्रिस्टन स्टब्स(Tristan Stubbs) के जल्दी आउट होने से अक्षर पटेल क्रीज पर एकमात्र उचित बल्लेबाज रह गए। रात को अक्षर पटेल की 57 रनों की अच्छी पारी ने DC की पारी को जारी रखा लेकिन उन्हें ऐसा कभी नहीं लगा कि वे मेजबान टीम से 2 अंक दूर ले जाएंगे। अंत में, दिल्ली कैपिटल्स(DC) सिर्फ 140 रन पर ही सिमट गई, जिससे उनकी प्लेऑफ की उम्मीदों पर बड़ा झटका लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button